निकोलाई एडम ने भारतीय अंडर-17 राष्ट्रीय टीम का कोच पद छोड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2017 - 06:52 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय अंडर 17 राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के कोच निकोलई एडम अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ(एआईएफएफ) के साथ आपसी सहमति के बाद कोच पद से हट गए हैं। भारत को इस साल अंडर-17 विश्वकप फुटबॉल टूर्नामेंट की मेजबानी करनी है जिसके लिये निकोलई को अप्रैल 2015 में टीम का प्रभार सौंपा गया है। पिछले कुछ समय में एआईएफएफ द्वारा निकोलई को बर्खास्त करने की खबरें आयी थीं। हालांकि एआईएफएफ ने निकोलई को बर्खास्त करने का खंडन भी किया था।  

निकोलई पर टीम के कुछ खिलाड़यिों पर मारपीट करने जैसे आरोप भी लगे थे। केंद्रीय खेल मंत्रालय ने भी इस विवाद में कहा था कि विदेशी कोच को मंत्रालय पैसा देता है और उसे निकालने या नहीं हटाने का फैसला मंत्रालय के हाथ में है। इस विवाद का आखिर आज एआईएफएफ और निकोलई के बीच आपसी सहमति के बीच पटाक्षेप हो गया। एआईएफएफ के महासचिव कुशल दास ने निकोलई के भारतीय फुटबाल में योगदान की सराहना करते हुए कहा कि हम उनके अंडर 17 टीम को तैयार करने के लिये दी गयी सेवाओं के लिये आभारी हैं और हम उन्हें भविष्य के लिये शुभकामनाएं देते हैं।  

कुशल दास ने साथ ही बताया कि अंडर 17 टीम के लिये नया राष्ट्रीय कोच चुनने की प्रक्रिया पहले ही शुरू हो गई है और नया कोच जल्द ही नियुक्त कर दिया जाएगा। निकोलई ने भी एआईएफएफ का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि मैं एआईएफएफ का शुक्रगुजार हूं जिसने मुझे अंडर 17 टीम का कोच बनने का मौका दिया। मैं भारतीय टीम को और उसके युवा खिलाड़यिों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News