भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराकर एशियाई स्नूकर चैम्पियनशिप जीती

punjabkesari.in Wednesday, Jul 05, 2017 - 05:17 PM (IST)

किर्गीस्तान: भारत के शीर्ष क्यू खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने आज यहां लक्ष्मण रावत के साथ मिलकर फाइनल में पाकिस्तान को पस्त कर एशियाई टीम स्नूकर चैम्पियनशिप अपने नाम की। आडवाणी ने सबसे पहले मोहम्मद बिलाल के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। पाकिस्तानी खिलाड़ी ने आडवाणी के फाउल से पहला अंक हासिल किया लेकिन भारतीय ने 83 के शानदार ब्रेक से वापसी करते हुए बेस्ट-ऑफ-फाइव फाइनल में पहला फ्रेम अपने नाम किया।  

वहीं उनके साथी रावत ने भी इसी तरह का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और निराश नहीं किया। उसने मौके का पूरा फायदा उठाते हुए बाबर मसीह को हराया। वाइटवाश करने के लिये भारतीय जोड़ी को यही प्रदर्शन युगल में भी जारी रखने की जरूरत थी। लेकिन पाकिस्तानी जोड़ी ने 0-2 से पिछडऩे के बावजूद अच्छा खेल दिखाया। लेकिन भारतीयों के आगे उनकी एक नहीं चली जिन्होंने 3-0 से जीत दर्ज की।   

आडवाणी एकमात्र खिलाड़ी रहे जिन्हें टीम स्पर्धा में एक भी व्यक्तिगत मैच में पराजय का मुंह नहीं देखना पड़ा। भारत ए की टीम में मलकीत सिंह भी शामिल थे जिसके कोच अशोक शांडिल्य है। यह आडवाणी का इस सत्र का दूसरा एशियाई जबकि आेवरआल आठवां (छह बिलियड्रस, एक 6-रेड और एक टीम स्नूकर) खिताब हैं जबकि रावत और सिंह के लिये यह पहली ट्राफी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News