रणजी के 84वें चरण में खेलते दिखेंगे भारतीय स्टार खिलाड़ी

Thursday, Oct 05, 2017 - 03:21 PM (IST)

नई दिल्ली: रणजी ट्रॉफी का 84वां चरण कल से शुरू होगा जिसमें भारतीय क्रिकेट के स्टार खिलाड़ी घरेलू और विपक्षी टीम के मैदान पर शानदार प्रदर्शन करते दिखाई देंगे। टूर्नामेंट में फिर से घरेलू और विपक्षी टीमों के मैदान पर मैच प्रारूप की वापसी हो रही है। भारत अगला टेस्ट 16 नवंबर को खेलेगा जिससे रविचंद्रन अश्विन और चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाडिय़ों को प्रीमियर घरेलू टूर्नामेंट में अपनी राज्य की टीम के अभियान में योगदान देने के अलावा कुछ अतिरिक्त मैच अभ्यास करने का मौका मिल जायेगा।

अश्विन के अलावा टेस्ट सलामी बल्लेबाज मुरली विजय से तमिलनाडु की टीम को मजबूती मिलेगी जो आंध्र के खिलाफ घरेलू मैदान पर शुरूआती मैच खेलेगी। अभिनव मुकुंद तमिलनाडु के कप्तान होंगे जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज में भारत के रिजर्व सलामी बल्लेबाज के रूप में रखा गया था। पुजारा ने भी अश्विन की तरह इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया, वह जयदेव शाह की अनुपस्थिति में सौराष्ट्र की कप्तानी करेंगे। उनके साथ बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा भी मौजूद रहेंगे जो अचानक ही राष्ट्रीय वनडे और टी20 टीम से बाहर हो गए हैं।

टेस्ट विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पालम में सेना के खिलाफ बंगाल के पहले दौर के मैच में खेलेंगे। गौतम गंभीर के कप्तानी छोडऩे के बाद इशांत शर्मा दिल्ली की टीम की अगुवाई करेंगे। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में एक भी मैच नहीं दिया गया, जिससे वह अच्छा प्रदर्शन करने को बेताब होंगे। यह लंबे कद का गेंदबाज पिछले कुछ समय से भारत की सीमित ओवर टीम का हिस्सा नहीं बन पा रहा है जिसने अंतिम वनडे जनवरी 2016 में और टी20 मैच 2013 में खेला था।  

Advertising