ये 5 टीमें जीत सकती हैं IPL10 का खिताब

Tuesday, Apr 04, 2017 - 04:42 PM (IST)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आई.पी. एल) के 10 वें सत्र के लिए मंच तैयार हो गया हैं। 5 अप्रैल को गत चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के बीच उद्घाटन मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनैशनल स्टेडियम में खेला जाएंगा। टूर्मामैंट की कुल इनामी राशि 49 करोड़ रूपए तथा तीसरे और चौथे विजोता को 21 करोड़, उपविजेता को 12 करोड़ रुपए तथा तीसरे और चौथे स्थान पर आने वाले विजेता को 8-8 करोड़ रुपए मिलेंगे।

आईपीएल का खिताब हासिल करने के लिए कुल 8 टीमों के बीच संघर्ष होगा और हर टीम अपने 14 मैच खेलेगी। इस लीग में कुल 60 मैच होंगे जिनमें लीग मैच के आलावा 2 क्वालिफायर, 1 एलिमिनेटर और फाइनल शामिल है। वैसे तो इस बार यह अनुमान लगाना वाकई मुश्किल हो रहा है कि वह कौन-सी टीम होगी जो इस बार का आईपीएल अपने नाम करेगी, वह कौन-सी 5 टीम हैं जो कर सकती है आईपीएल 2017 पर कब्जा-

राइजिंग पुणे सुपरजाइंट
राइजिंग पुणे सुपरजाइंट को सभी खिताब की सबसे मजबूत दावेदार मान रहे हैं, क्यों कि इस टीम में सबसे अच्छे खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी है। जो इस आईपीएल में ऊपरी क्रम में खेलते हुए नजर आएगें, इनके साथ इस टीम में स्टीव स्मिथ जैसा कप्तान है जो कि टीम की एक और बड़ी ताकत है।इसी वजह से आईपीएल जीत के लिए दावेदार माना जा रहा है। 

सनराइजर्स हैदराबाद
आईपीएल सीजन 9 में चैम्पियन रही सनराइजर्स हैदराबादयह खिताब जीतने में  लगातार दो बार का कारनामा कर सकते हैं। शिखर धवन, युवराज सिंह और कप्तान वार्नर इस टीम के सबसे शक्तिशाली खिलाड़ी हैं। 


मुंबई इंडियंस
मुंबई की टीम अपने कप्तान के ऊपर कुछ ज्यादा ही निर्भर रहती है। कप्तान रोहित शर्मा यदि इस सीजन में फॉर्म पा लेते हैं तो इसका आईपीएल जीतना काफी हद तक तय हो सकता। 


कोलकाता नाईट राइडर्स
गौतम गंभीर की अगुवाई में यह टीम में सबसे अधिक खतरनाक खिलाड़ी हैं। युसूफ पठान और मनीष पांडे बड़ी आसानी से अपनी टीम को मुश्किल से मुश्किल हालातों से निकाल सकते हैं।
 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर इस बार आईपीएल 2017 को जीतने वाले प्रबल दावेदारों में शामिल है। क्रिस गेल जिस टीम का खिलाड़ी हो, जो कई रिकार्ड बनाकर अपनी टीम को जीत दिला सकता है। 

 

Advertising