हॉकी वर्ल्ड लीग के लिए 35 संभावितों की घोषणा

Saturday, Nov 04, 2017 - 03:25 PM (IST)

नई दिल्ली:  एशिया कप 2017 का खिताब जीतने वाली भारतीय पुरूष हॉकी टीम अब भुवनेश्वर में होने वाले हॉकी वल्र्ड लीग फाइनल की तैयारियों के लिये 18 दिवसीय अभ्यास शिविर का हिस्सा बनेगी जिसके लिए शनिवार को 35 संभावितों की घोषणा की गयी।  

ओडिशा के भुवनेश्वर में एक दिसंबर से हॉकी वर्ल्ड लीग का आयोजन होना है जिससे पूर्व बेंगलुरू के साई सेंटर में 18 दिवसीय अभ्यास शिविर में पुरूष खिलाड़ी अपनी तैयारियां करेंगे। हॉकी इंडिया(एचआई) ने शनिवार को 35 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें 18 खिलाड़ी एशिया कप टीम का हिस्सा थे।   

इसके अलावा आस्ट्रेलिया हॉकी लीग में हिस्सा लेने वाली भारत ए टीम के खिलाड़ियों को भी 5 नवंबर से शुरू होने वाले राष्ट्रीय शिविर में शामिल किया गया है जिसके बाद ओडिशा के लिए फाइनल टीम का चयन किया जाएगा। चयनकर्ताओं ने कोर टीम में कोई बदलाव नहीं किया है जिसमें मनप्रीत सिंह, एस वी सुनील, सरदार सिंह जैसे शीर्ष खिलाड़ी शामिल हैं। गोलकीपरों में विकास दहिया के साथ अनुभवी पी आर श्रीजेश भी शामिल हैं जो वापसी का प्रयास कर रहे हैं।  

चोट के कारण बाहर रहे ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह, फूलबैक बीरेंद्र लाकड़ा और कोठाजीत सिंह भी चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे जबकि फारवर्ड मनदीप सिंह भी एशिया कप से बाहर रहने के बाद वापसी कर रहे हैं। मुख्य कोच शुअर्ड मरीने ने संभावितों को लेकर कहा कि कई खिलाड़ी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं जिन्हें इस कैंप में अपनी फिटनेस साबित करनी होगी तथा हर खिलाड़ी को व्यक्तिगत रूप से अपनी उपयोगिता दिखानी होगी ताकि वह भुवनेश्वर का टिकट पास सकें।

Advertising