यूरोप दौरे के लिए 18 सदस्यीय महिला टीम घोषित

Wednesday, Aug 23, 2017 - 01:54 PM (IST)

नई दिल्लीः हॉकी इंडिया(एचआई) ने अगले महीने से शुरू होने जा रहे महिला हॉकी टीम के 15 दिवसीय यूरोप दौरे के लिये बुधवार को अपनी 18 सदस्यीय टीम घोषित कर दी जिसकी कप्तानी स्ट्राइकर रानी को सौंपी गयी है। महिला हॉकी टीम का दौरा पांच सितंबर से हॉलैंड में शुरू होगा जो 15 दिनों तक चलेगा। भारतीय टीम की कप्तानी स्ट्राइकर रानी को जबकि गोलकीपर सविता के उपकप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है।

टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़यिों को शामिल किया गया है जिसमें डिफेंस की जिमेदारी दीप ग्रेस एका और सुनीता लाकड़ा जैसी खिलाड़यिों के पास होगी तो गोलकीपिंग का जिम्मा सविता और रजनी इतिमारपू संभालेंगी। मिडफील्ड में नमिता टोपो, करिश्मा यादव और लिलिमा मिंज तथा फारवर्ड लाइन में अनुभवी पूनम रानी और वंदना कटारिया रहेंगी। महिला टीम का पिछले कुछ समय से प्रदर्शन मिलाजुला रहा है और हॉकी वल्र्ड लीग सेमीफाइनल में टीम को क्वार्टरफाइनल में इंग्लैंड से शिकस्त मिली थी और वह निराशाजनक रूप से टूर्नामेंट में आठवें पायदान पर रही थी।

हालांकि वर्ष के शुरू में बेलारूस के खिलाफ भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज में जीत दर्ज की थी और कनाडा में हुये वल्र्ड लीग राउंड दो में वह पोडियम पर रही थी। लेकिन टीम अपने इस प्रदर्शन को बरकरार नहीं रख सकी और वह न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के बाद जोहानसबर्ग में वल्र्ड लीग सेमीफाइनल हार गयी।

Advertising