LIVE मैच के दौरान भारतीय फैंस ने उड़ाया मोहम्मद आमिर का मजाक

Monday, Jun 05, 2017 - 08:36 PM (IST)

नई दिल्ली: बर्मिंघम में खेले गए भारत-पाकिस्तान के बीच चैम्पियंस ट्रॉफी के मैच के दौरान भारतीय फैंस पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्म्द आमिर का मजाक उड़ाते नजर आए। आमिर ने पाकिस्तान की तरफ से गेंदबाजी करते हुए अपना पहला ओवर मिडेन निकाला, लेकिन बाद में जब आमिर बाउंड्री पर फिल्डिंग करने आए तो उन्हें भारतीय फैंस से अपने जीवन से जुड़ीं पुरानी बातें सुननी पड़ीं।  दरअसल, 2010 में स्पॉट फिक्सिंग मामले में शामिल रहे आमिर के अतीत की इसी कड़वी याद को भारतीय समर्थकों ने दोबारा ताजा कर दिया। आमिर 5 नंबर की जर्सी पहनकर बाउंड्री पर खड़े थे और इसी दौरान भारतीय फैन्स कैदी नंबर 5 के नारे लगाने लग पड़े। 

स्पॉट फिक्सिंग में फंसे थे आमिर
पाकिस्तान की टीम जब सलमान बट्ट के नेतृत्व में इंग्लैंड दौरे पर गई थी, तो उस समय टीम के कप्तान सहित मोहम्मद आमिर औक मोहम्मद आसिफ पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था। इन तीनों खिलाडिय़ों पर आरोप तय हुए थे कि उन्होंने मैच के दौरान जानबूझकर नो बॉल फेंकी थीं। आरोप तय होने के बाद तीनों पर बैन लगा दिया गया था। 

5 साल का लगा था बैन
बता दें कि आमिर 17 साल की उम्र में ही फिक्सिंग के जाल में फंस गए थे और उन पर 5 साल का बैन लगा दिया गया था। बैन की अवधि पूरी करने के बाद उन्होंने एक बार फिर राष्ट्रीय टीम में वापसी की, लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी के मैच में भारतीय फैंस ने उनके खिलाफ नारे लगाकर एक बार फिर से उनका अतीत याद दिला दिया। 

Advertising