अमरीका में धमक के लिए तैयार धोनी एंड कम्पनी

punjabkesari.in Friday, Aug 26, 2016 - 12:49 PM (IST)

फोर्ट लाडेरडेल : भारत और वैस्टइंडीज कल अमेरिकी सरजमीं पर पहले क्रिकेट मुकाबले में आमने सामने होंगी तो ‘भद्रजनों के इस खेल’ को नए बाजार तक पहुंचाने पर आईसीसी की नजरें टिकी होंगी।  भारत और वैस्टइंडीज के बीच अगले दो दिन दो टी20 मैच खेले जाएंगे । भारतीय टीम अमरीका में पहली बार कोई प्रतिस्पर्धी मैच खेलेगी।  

 
कैरेबियाई सरजमीं पर 4 टैस्ट मैचों की श्रृंखला जीतने के बाद भारतीय टीम यहां पहुंची है । टी20 टीम की कमान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में होगी। ये मैच ब्रोवार्ड रीजनल पार्क पर खेले जायेंगे जो अमेरिका में एकमात्र आईसीसी से मान्यता प्राप्त वनडे स्टेडियम है। इस पर पिछले महीने कैरेबियाई प्रीमियर लीग के 6 मैच हो चुके हैं  भारत की 14 सदस्यीय टीम में 11 नियमित खिलाडिय़ों की वापसी होगी जिन्हें मई में जिम्बाब्वे दौरे से आराम दिया गया था।
 
टैस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके धोनी को 2016 में सिर्फ 7 और मैच खेलने हैं जिनमें दो टी20 वेस्टइंडीज के खिलाफ और 5 वनडे न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत में होंगे। धोनी ने मई में जिम्बाब्वे दौरे पर युवा टीम की कमान संभाली थी और टी20 तथा वनडे दोनों श्रृंखलाएं जीती थी। 2 मैचों की यह श्रृंखला अमरीका में आने वाले समय में सालाना श्रृंखला का रूप ले सकती है ताकि क्रिकेट को नया बाजार और दर्शक मिल सके।  
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News