आखिरी टेस्ट में जीत हासिल कर धोनी को पीछे छोड़ सकते हैं विराट कोहली

punjabkesari.in Friday, Aug 11, 2017 - 01:25 PM (IST)

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ पिछले दोनों मैचों में शानदार जीत के साथ सीरीज पर कब्जा कर चुकी भारतीय क्रिकेट टीम की निगाहें अब पल्लेकेल में शनिवार से शुरू होने जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट के साथ सीरीज में 3-0 की क्लीन स्वीप कर इतिहास रचने पर लगी हुई हैं। अगर श्रीलंका के खिलाफ भारत ने तीसरा टेस्ट जीत लिया तो कई रिकार्ड हासिल कर सकते है। 

विराट बन जाएंगे भारत के दूसरे सफल कप्तान 
विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम विदेशी धरती पर छह टेस्ट मैच जीत चुकी है, अगर श्रीलंका के खिलाफ अगला टेस्ट मैच भी जीत जाती है तो विराट कोहली, धोनी के रिकार्ड को पीछे छोड़ सकते है और भारत के दूसरे सफल कप्तान बन जाएंगे। धोनी ने विदेश में खेले 30 मैचों में से 6 मैच में जीत हासिल की थी और विराट ने 12 मैचों में ही 6 में जीत हासिल कर इनकी बराबरी कर ली थी।  

जीत हासिल कर भारत का बनेगा ये खास रिकार्ड 
भारत अगर तीसरा टेस्ट मैच भी जीत लिया, तो वो श्रीलंका की धरती पर सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाली विदेशी टीम बन जाएगी। टीम इंडिया ने अब तक श्रीलंका में 23 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें उसे 8 में जीत मिली है। ऐसा करके उन्होंने पाकिस्तान की बराबरी की है। 

भारत के लिए विदेश में होगा पहला क्लीन स्वीप
अगर टीम इंडिया ने श्रीलंका को क्लीन स्वीप कर के तीसरा मैच भी जीता तो ये क्रिकेट हिस्ट्री में ये पहला मौका होगा जब भारतीय टीम विदेशी धरती पर 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करेगी। इससे पहले भारत ने अबतक विदेश में केवल दो मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News