भारत-श्रीलंका मैच पर मंडराया खतरा, अगर ऐसा हुआ तो...

Wednesday, Jun 07, 2017 - 04:43 PM (IST)

नई दिल्ली: चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर बड़ी जीत दर्ज करके आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम कल यहां आेवल में श्रीलंका के खिलाफ चैंपियन्स ट्रॉफी के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करेगी। लेकिन मैच शुरु होने से पहले भारत-श्रीलंका मैच पर एक खतरा मंडराने लगा है जिसके चलते भारतीय टीम को नुकसान झेलना पड़ सकता है। 

मैच हो सकता है रद्द
दरअसल, मौसम विभाग का कहना है कि 8 जून को ओवल के मैदान पर बारिश होने की पूरी संभावना है। ऐसे में या तो डकवर्थ लुईस नियम के तहत मैच में कुछ हद तक कटौती हो सकती है या पूरा मैच ही रद्द हो सकता है। अगर ऐसा हुआ तो टीम दोनों टीमों को 1-1 अंक से संतुष्ट होना पड़ेगा और भारत की राह सेमीफाइनल के लिए मुश्किल हो जाएगी। ऐसे में भारत को सेमीफाइनल में पक्की जगह बनाने के लिए 11 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच पर जीत हासिल करनी होगी।

श्रीलंका की मुश्किलें भी नहीं कम
वहीं श्रीलंका की मुश्किलें भी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। श्रीलंका के कप्तान उपुल थरंगा साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में धीमी ओवर रेट के कारण 2 मैच का प्रतिबंध झेल रहे हैं। वहीं दूसरी ओर श्रीलंका -1.920 के नेट रनरेट के साथ तीसरे स्थान पर है। ऐसे में इस टीम के लिए मैच जीतना बेहद जरूरी है। बता दें कि यहां सोमवार को बारिश के कारण यहां ऑस्ट्रेलिया-बांग्लादेश के बीच ग्रुप ए का दूसरा मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया था। इसके चलते दोनों टीमों के बीच अंक बांटे गए।

Advertising