पाकिस्तान को हराने पर होगी फार्म में चल रही भारतीय टीम की निगाहें

Friday, Oct 20, 2017 - 04:18 PM (IST)

ढाका: लगातार शानदार प्रदर्शन के बाद आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम कल यहां 10वें पुरूष एशिया कप के सुपर 4 के तीसरे और अंतिम मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी जिसमें उसकी निगाहें इस विजयी लय को बरकरार रखने पर लगी होंगी।  हालिया फार्म और दबदबे को देखते हुए टूर्नामेंट की शीर्ष रैंकिंग की भारतीय टीम 13वीं रैंकिंग पर काबिज पाकिस्तान के खिलाफ प्रबल दावेदार के रूप में शुरूआत करेगी।   

हाल के दिनों में भारत ने पाकिस्तान पर पूरी तरह दबदबा बनाया है और मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली टीम इस पड़ोसी देश पर अपनी मजबूत पकड़ जारी रखना चाहेगी।  सुपर 4 के अपने पहले मैच में कोरिया के खिलाफ 1-1 के ड्रा को छोड़कर भारतीय टीम टूर्नामेंट में शानदार फार्म में रही है, उसके लिये खिलाडिय़ों ने कुछ खूबसूरत मैदानी गोल किए और ‘वन-टच’ आक्रामक हाकी का प्रदर्शन किया, जिसके लिए वह मशहूर है।  

कोरिया के खिलाफ मैच भारतीयों के सतर्क होने के लिए काफी था जो नए मुख्य कोच सोर्ड मारिने के मार्गदर्शन में पहला टूर्नामेंट खेल रही है।  इस ड्रा ने उनके लिए उत्प्रेरक का काम भी किया, जिसने कल सुपर 4 के दूसरे मैच में मलेशिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 6-2 से जीत दर्ज की।   भारत सुपर 4 चरण में एक जीत और एक ड्रा से चार अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर है जिसके बाद मलेशिया (3 अंक), कोरिया (2 अंक) और पाकिस्तान (1 अंक) मौजूद हैं।   

Advertising