फिर होगा भारत-पाकिस्तान का आमना-सामना, लिया जाएगा चैंपियंस ट्रॉफी की हार का बदला

Wednesday, Jun 28, 2017 - 08:13 PM (IST)

नई दिल्ली: क्रिकेट मैदान में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। इस बार दोनों देशों की महिला क्रिकेट टीमें भिड़ंत करती नजर आएंगी। यह मुकाबला 2 जुलाई को भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे से डर्बी के काउंटी ग्राउंड पर होगा। टीम इंडिया की नजरें हाल ही में चैंपियंस ट्रॉफी में पुरुष टीम को पाकिस्तान के हाथों मिली करारी हार का बदला लेने पर भी रहेगी. ऐसे में एक बार फिर करोड़ों भारतीय फैंस पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम की हार देखना चाहेंगे। 

भारत का पलड़ा है भारी
अगर हम दोनों टीमों के आपसी रिकॉर्ड की बात करें तो भारत का पलड़ा भारी है। भारतीय महिला टीम और पाकिस्तान महिला टीम के बीच साल 2005 से साल 2017 के बीच कुल 9 वनडे खेले गए है, जिनमें से पाकिस्तान को सभी में हार मिली है। गौरतलब है कि पुरुषों के बीच ओवरऑल रिकॉर्ड में पाक टीम भारत पर हावी है, लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट खासतौर से वनडे और टी-20 वल्र्ड कप में पाकिस्तान टीम कभी भी नहीं जीत पाई है।

फॉर्म में भारतीय महिला टीम
भारतीय महिला टीम ने विश्व कप का एक ही मैच खेला है, जोकि इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया था। इस मैच में भारत ने इंग्लैंड पर 35 रन से धमाकेदार जीत दर्ज की थी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 281 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड की टीम 146 रनों पर ही ढेर हो गई। वहीं कप्तान मिताली राज का बल्ला भी आग उगल रहा है। वह पिछले 7 मैचों में लगातार अर्धशतक लगा चुकी हैं, जो एक विश्व रिकॉर्ड है। 

Advertising