‘करो या मरो’ के मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगा भारत

punjabkesari.in Tuesday, Oct 24, 2017 - 01:14 PM (IST)

पूणे: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का ओपनिंग मैच गंवाने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम के लिये बुधवार को यहां दूसरे मैच में करो या मरो की स्थिति पैदा हो गई है और मुकाबले में बने रहने के लिए उसे हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।  मेहमान न्यूजीलैंड टीम ने भारत को मुंबई में हुए पहले मैच में 6 विकेट से हराया था और वह तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। यदि कीवी टीम यहां महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दूसरा मैच भी जीत लेती है तो भारतीय टीम 0-2 से सीरीका गंवा बैठेगी।   

भारत ने न्यूजीलैंड के साथ सीरीका से पहले आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर 4-1 से पांच मैचों की वनडे सीरीज जीती थी जो उसकी जून 2016 के बाद से लगातार छठी वनडे सीरीज जीत है। यदि मेजबान टीम पुणे वनडे हार जाती है तो उसका अपराजेय क्रम भी टूट जाएगा।   

टीम इंडिया को पिछले मैच में कप्तान विराट कोहली की बेहतरीन शतकीय पारी के बावजूद हार झेलनी पड़ी थी और मैच के बाद कप्तान ने माना था कि बल्लेबाजों को बोर्ड पर और रन जोडऩे की जरूरत थी। पिछले मैच में रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी टीम को अच्छी शुरूआत दिलाने में कामयाब नहीं रही जबकि विराट के 121 रन को छोड़कर बाकी कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका। वहीं गेंदबाजों खासकर स्पिनरों को भी कीवी बल्लेबाजों ने काफी नियंत्रित किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News