तीसरा टेस्ट शुरु होने से पहले डरा ऑस्ट्रेलियाई खेमा, जानिए क्यों?

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2017 - 04:36 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 16 मार्च से रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले ही पिच को देखकर ऑस्ट्रेलियाई खेमे में हलचल मच गई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम जब झारखण्ड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के रांची मैदान पर प्रैक्टिस के लिए उतरी, तो पिच को लेकर उसके मन में कई सवाल उठे। ऑस्ट्रेलियाई खेमे का मानना है कि यह पिच बहुत जल्दी टर्न लेना शुरू कर सकती है।

पिच ले सकती है ज्यादा टर्न
ऑस्ट्रेलियाई अखबार सिडनी मॉर्निंग हेरल्ड की खबर के मुताबिक टीम प्रबंधन को चिंता है कि यह पिच पुणे से भी ज्यादा टर्न ले सकती है। आइसीसी ने पुणे टेस्ट की विकेट को खराब करार दिया था। पुणे में इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला गया था। इस मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं ऑस्ट्रेलियाई कैंप का मानना है कि विकेट पर दिखने वाले पैच भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं, जिन्होंने बेंगलुरु में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। पिच पर संभावित उछाल को लेकर भी कंगारू टीम फिक्रमंद है।

टॉस रहेगा अहम
गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा चर्चा किसी बात को लकेर हो रही है, तो वो है पिच की। पुणे की पिच सवालों के घेरे में रही और पहला टेस्ट मैच ढाई दिन में ही खत्म हो गया। बेंगलुरु की पिच को हालांकि अच्छा करार दिया गया। रांची में टॉस काफी अहम रहेगा क्योंकि जो टीम टॉस जीतेगी वो पहले बैटिंग करना चाहेगी और दूसरी कोशिश यही रहेगी कि चौथी पारी में विरोधी टीम को बल्लेबाजी करवाना। उपमहाद्वीप की पिच पर चौथी पारी में बल्लेबाजी करने में काफी मुश्किल होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News