भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज ने तोड़े कई रिकॉर्ड

punjabkesari.in Tuesday, Apr 11, 2017 - 06:15 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच हाल ही में समाप्त हुयी हाईवोल्टेज और विवादों से भरपूर रही टेस्ट सीरीज ने प्रशंसकों की संख्या के मामले में पिछले तमाम रिकार्ड तोड़ दिये हैं। प्रसारण श्रोता अनुसंधान परिषद (बार्क) के अनुसार भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज को रिकॉर्ड तोड़ संख्या में प्रशंसकों ने टीवी पर देखा। इसके अलावा भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज को पिछले पांच वर्षों में सर्वाधिक रेटिंग दी गयी है। दोनों देशों के बीच हुयी टेस्ट सीरीज को स्टार स्पोट्र्स पर लगभग 17.4 करोड़ लोगों ने देखा।   

टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज को 2-1 से जीता। भारत ने इसी के साथ अपने पिछले 13 मैचों में 10 में जीत दर्ज की थी। स्टार इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय टीम ने टेस्ट मैचों में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुये शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। उसने हाल में न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बंगलादेश और आस्ट्रेलिया को शिकस्त दी है। 

भारतीय टीम ने टेस्ट के अलावा वनडे तथा टी-20 में भी बेहतरीन खेल जारी रखा है जिसकी वजह से दर्शकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम का अगला लक्ष्य जून में इंग्लैंड की मेजबानी में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में अपने खिताब का बचाव करना है और दर्शकों को अपनी टीम से बहुत सी उम्मीदें हैं। चैंपियंस ट्राफी में भारत अपने अभियान की शुरुआत चार जून को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News