कोहली की कप्तानी में दर्ज हुआ टीम इंडिया के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड

Friday, Feb 24, 2017 - 02:43 PM (IST)

पुणे(राहुल): ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। दरअसल, टीम इंडिया पहली पारी में 105 रनों पर ढेर हो गई। कोहली की कप्तानी में ऐसा पहली बार हुआ है जब टीम इंडिया महज 105 रनों पर ऑलआउट हो गई हो। साथ ही टीम इंडिया के साथ दूसरी बार ऐसा मौका आया है जब टीम अपनी ही धरती पर दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया के हाथों इतने कम स्कोर ऑलआउट हुई हो।

टीम इंडिया 2004 में भी टेक चुकी है घुटने 
टीम इंडिया इससे पहले साल 2004 में ऑस्ट्रेलिया के सामने घुटने टेक चुकी है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की थी और ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के सामने पहली पारी में 104 रनों पर धवस्त हो गई थी। उस समय टीम इंंडिया के कप्तान राहुल द्रविड़ थे हालांकि टीम इंडिया ने यह मैच ऑस्ट्रेलिया से 13 रनों से जीता था। 

कोहली की कप्तानी का है 24वां
भारतीय टीम अब तक कोहली की टेस्ट मैचों की कप्तानी में 23 मैच खेल चुकी है और पुणे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जा रहा यह 24वां मैच है। कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया कभी भी इतने कम स्कोर पर ऑलआउट नहीं हुई है। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज के आगे विराट सेना बिखरती नजर आई। स्टीव ओकीफे ने टीम इंडिया के 6 खिलाडिय़ों को पवेलियन भेजा। कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया 23 मैचों में 15 मैच जीत चुकी है जबकि दो हारे और 6 ड्रॉ रहे।

Advertising