कंगारुओं के खिलाफ भारत ने खेला ऐसा दांव जो 100% सही साबित हुआ

Saturday, Mar 25, 2017 - 09:05 PM (IST)

धर्मशाला(राहुल): ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम मैच शुरु होने से पहले चोटिल होने के कारण भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच में ना खेलने का संशय पैदा किया था। उनको कवर करने के लिए टीम प्रबंधन ने उनके बैकप के लिए मुंबई के बल्लेबाज 22 वर्षीय श्रेयस अय्यर को बुलाया। अटकलें लगाई जा रही थी कि उन्हें कोहली की जगह रखा जाएगा लेकिन भारतीय टीम ने उन्हें टीम में शामिल ना कर ऐसा दांव खेला जो 100 प्रतिशत सही साबित हुआ। 

दरअसल, भारतीय टीम ने कोहली की जगह अय्यर को टीम में शामिल ना कर उत्तर प्रदेश के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को जगह देकर सबको हैरान कर दिया। यादव ने इसका पूरा फायदा उठाया और अपने करियर के पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 4 विकेट हासिल किए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के अहम बल्लेबाज डेविड वार्नर, पीटर हैंड्सकोब, शॉन मार्श और ग्लेन मैक्सवेल को चलता किया। 

कुलदीप यादव ने भारत के 288वें टेस्ट खिलाड़ी बन गए। 22 वर्षीय कुलदीप का जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर में 14 दिसंबर को हुआ था। वह भारत की अंडर 19 टीम, उत्तर प्रदेश की अंडर-19 टीम, मध्य क्षेत्र और आईपीएल टीमों कोलकाता नाइट राइडर्स तथा मुंबई इंडियन की तरफ से खेल चुके हैं। कुलदीप ने 22 प्रथम श्रेणी मैचों में 81 विकेट लेने के अलावा 723 रन भी बनाए हैं।   

Advertising