सहवाग ने बताया, आखिर क्यों भारतीय टीम से डरने लगे कंगारू

Wednesday, Oct 04, 2017 - 03:10 PM (IST)

नई दिल्लीः आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम 3 टेस्ट, 5 वनडे आैर 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारत दाैरे पर है। आॅस्ट्रेलिया 0-3 से टेस्ट आैर 1-4 से वनडे सीरीज गंवा चुकी है लेकिन अभी टी20 मैचों की सीरीज बाकी है जो 7 अक्तूबर से शुरु होगी। वैसे तो  कंगारुओं की मैदान में भारतीय खिलाड़ियों के साथ स्लेजिंग करना आम बात है लेकिन अबतक ऐसा होता नहीं दिखा। इसपर भारतीय टीम के पू्र्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि कंगारू भारतीय टीम से डरने लगे हैं। 

IPL नीलामी से डरे हुए हैं कंगारू
उन्होंने कहा कि “ऑस्ट्रेलिया ने कोहली एंड कंपनी से बदजुबानी इसलिए नहीं की क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं धनलक्ष्मी (आईपीएल अनुबंध) उनके हाथ से न निकल जाए। उन्हें डर था कि इसकी वजह से वे कहीं अगले साल होने वाले आईपीएल की मोटी कमाई से हाथ धो बैठ सकते हैं।” अगर उन्होंने वनडे सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों के साथ बदतमीजी की होती तो टीमें उन पर बोली लगाने के पहले कई बार सोचतीं। उनके बदले व्यवहार का यह भी एक कारण हो सकता है।”

नहीं भूलाया जा सकता 2008 का विवाद
इतिहास गवाह है जब भी भारतीय क्रिकेट टीम आैर आॅस्ट्रेलिया का आमना-सामना हुआ मैदान में गर्माहट देखने को मिली। जनवरी, 2008 में भारत के ऑस्ट्रेलिया टूर के दौरान हरभजन सिंह और एंड्रयू साइमंड्स के बीच 'मंकीगेट' विवाद को भला कौन भूल सकता है। सिडनी टेस्ट के दौरान साइमंड्स ने भज्जी पर नस्लीय कमेंट करने का आरोप लगाया था। लेकिन अब आॅस्ट्रेलिया की टीम भारत दाैरे पर है, अबतक 3 टेस्ट आैर 5 वनडे की सीरीज हो चुकी है। आॅस्ट्रेलिया दोनों सीरीज गंवा बैठा लेकिन उनके खिलाड़ियों ने अबतक किसी प्रकार की स्लेजिंग नहीं की।
 

Advertising