जडेजा, यादव के आगे कंगारु पस्त, भारत जीत से 87 रन दूर

Monday, Mar 27, 2017 - 05:03 PM (IST)

धर्मशाला: भारत ने आज यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन जीत के लिये 106 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए स्टंप तक बिना विकेट गंवाये 19 रन बना लिये। इससे भारत मैच और सीरीज जीतने से 87 रन दूर है। उमेश यादव, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के तीन-तीन विकेटों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने चौथे और निर्णायक क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन आस्ट्रेलियाई टीम की दूसरी पारी महज 137 रन पर ढेर कर दी। अब भारतीय टीम को बार्डर-गावस्कर ट्राफी जीतने के लिये 106 रन के लक्ष्य का पीछा करना है।  

भारत ने बनाई थी 32 रनों की बढ़त
आस्ट्रेलिया ने सुबह के सत्र में लंच तक भारत की पहली पारी को 332 पर ढेर कर दिया था, लेकिन चायकाल के कुछ देर बाद भारत ने मेहमान टीम की दूसरी पारी को 53.5 ओवर में 137 के मामूली स्कोर पर ही ढेर कर दिया। पहली पारी में भारत को मिली 32 रन की बढ़त भी काफी महत्वपूर्ण साबित हुई और आस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 105 रन की बढ़त ही हासिल कर सका।  सीरीज में 1-1 से बराबरी पर चल रहीं भारतीय टीम को अब जीत के लिये 106 रनों के लक्ष्य का सामना करना होगा।

मैक्सवेल ने खेली 45 रनों की पारी
आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में अकेले ग्लेन मैक्सवेल की 45 रनों की पारी ही सर्वाधिक रही जबकि मैथ्यू वेड 25 रन पर नाबाद लौटे। आस्ट्रेलिया ने चाय तक 92 रन पर अपने पांच विकेट गंवाये थे और उसके शेष विकेट 31 रन के अंतर पर गिर गये।  आस्ट्रेलियाई पारी को सस्ते में निपटाने का श्रेय भारतीय गेंदबाजों को जाता है जिनमें स्पिनरों लेफ्ट आर्म स्पिनर जडेजा ने 24 रन पर तीन विकेट और ऑफ स्पिनर अश्विन ने 29 रन पर तीन विकेट लिये। तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 29 रन देकर तीन विकेट हासिल किये। भुवनेश्वर कुमार ने 27 रन पर एक विकेट निकाला।

Advertising