अभ्यास मैच में भारत के आगे पस्त हुआ श्रीलंका, राहुल और कुलदीप चमके

Friday, Jul 21, 2017 - 07:17 PM (IST)

कोलंबो: भारतीय स्पिनरों कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा की बेहतरीन गेंदबाजी की मदद से भारत ने दो दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन आज श्रीलंका बोर्ड अध्यक्ष एकादश को सस्ते में समेट दिया जबकि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने चोट से वापसी करते हुए शानदार बल्लेबाजी की। मेजबान टीम एक विकेट पर 139 रन बनाकर खेल रही थी लेकिन पूरी टीम 187 रन पर आउट हो गई । धनुष्का गुणतिलका ने 74 और लाहिरू तिरिमन्ने ने 59 रन बनाये। तिरिमन्ने के 38वें आेवर में आउट होने के बाद मैच का नक्शा बदल गया और अगले नौ बल्लेबाज सिर्फ 48 रन जोड़ सके । पूरी पारी 55 . 5 आेवर में सिमट गई।  

भारतीय टीम के सभी आठ गेंदबाजों को मौका मिला जिनमें कुलदीप ने 6 . 5 आेवर में 14 आेवर में चार विकेट लिये जबकि जडेजा ने नौ आेवर में 31 रन देकर तीन विकेट लिये। भारत को 30 आेवर बल्लेबाजी का मौका मिला जिसमें उसने तीन विकेट खोकर 135 रन बनाये। सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद खाता नहीं खोल सके जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 12 रन बनाये। तीन महीने बाद वापसी करने वाले राहुल ने 58 गेंद में 54 रन जोड़े जिसमें सात चौके शामिल थे। विराट कोहली ने 46 गेंद में 34 रन बनाये और अजिंक्य रहाणे 30 गेंद में 30 रन जोड़े। मुकुंद इस मौके का फायदा नहीं उठा सके। पुजारा और मुकुंद दोनों को विश्वा फर्नांडो ने आउट किया। 

गेंदबाजी में भारत के लिये आज का दिन बहुत अच्छा रहा । मोहम्मद शमी ने पांच आेवरों में दो विकेट लिये। ईशांत शर्मा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या को विकेट नहीं मिले लेकिन उन्होंने किफायती गेंदबाजी की। भारत के शीर्ष स्पिनर आर अश्विन को दस आेवरों में विकेट नहीं मिले लेकिन कुलदीप और जडेजा ने बल्लेबाजों को परेशान किया।  आस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से कुलदीप का प्रदर्शन प्रभावी रहा है। कल भारत का फोकस मध्यक्रम की बल्लेबाजी पर होगा ।  

Advertising