कनाडा से होगा भारत का पहला मुकाबला

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2016 - 04:35 PM (IST)

लखनऊ:  नवाबों के शहर लखनऊ में पहली बार हो रही जूनियर विश्वकप पुरूष हाकी प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच 8 दिसंबर को भारत और कनाडा के बीच खेला जाएगा।   प्रतियोगिता में पाकिस्तान की टीम भाग नहीं ले रही है। पाकिस्तान के स्थान पर मलेशिया को जगह दी गई है। 

18 दिसंबर तक चलने वाली इस प्रतियोगिता की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। गुरु गोविन्द सिंह स्पोर्ट्स कालेज के मैदान पर आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता में 16 टीमें भाग ले रही हैं। सुरक्षा के मद्देनजर प्रतियोगिता स्थल तक टीम को ले जाने के लिए प्रशासन ने ग्रीन कॉरीडोर बनाने का निर्णय लिया है।  

दस दिनों तक चलने वाले जूनियर विश्वकप में 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसमें भारत, मलेशिया, दक्षिण अफ्रीका, अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, कनाडा, मिस्र, इंग्लैण्ड, जर्मनी, जापान, कोरिया, हालैंड, न्यूकाीलैंड और स्पेन की टीम भाग लेंगी।   मेजबान भारत, जर्मनी,बेल्जियम, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, मिस्र, कनाडा, इंग्लैंड और हालैंड की टीमें लखनऊ पहुंच चुकी हैं। शेष के आज पहुंच जाने की संभावना है। जर्मनी पिछले दो बार का चैंपियन है और उसकी नकारें खिताबी हैट्रिक बनाने पर हैं।  

उत्तर प्रदेश के खेल उपनिदेशक अनिल बनौधा के अनुसार भारत का पहला मुकाबला कनाडा से गुरु गोबिंद सिंह स्पोर्ट्स कालेज के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में 8 दिसंबर को खेला जाएगा। प्रतियोगिता को लेकर हाकी इंडिया के अध्यक्ष नरेन्द्र ध्रुव बत्रा ने हाल ही में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। यादव ने बत्रा को हरसंभव सहयोग देने का आश्वासन दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News