ऐतिहासिक जीत के बाद परेशानी में आ सकती हैं टीम इंडिया!

punjabkesari.in Thursday, Dec 22, 2016 - 03:05 PM (IST)

नई दिल्ली:  भारत ने इंगलैंड पर जो ऐतिहासिक जीत सिलेक्शन कमेटी और टीम इंडिया को मुश्किलें में डाल सकती हैं। दरअसल, टैस्ट सीरीज के चलते टीम इंडिया के कई खिलाड़ी चोटिल हो गए और टीम से बाहर किए गए थे, उनके जगह युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया था। इस मौके का फायदा उठाते हुए युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर फैंस का दिल जीत लिया। इसलिए टीम इंडिया की बेंच स्ट्रेंथ को देखते हुए भारत की परेशानी बढ़ सकती हैं।  

करुण को मिल सकता है टीम में फिर मौका 
अगर युवा खिलाड़ी करुण नायर की बात करें तो करुण ने नाबाद 303 रन बनाएं और सुर्खियों में आ गए। लेकिन करुण से पहले इस जगह पर अजिंक्य रहाणे खेलते रहे हैं। अजिंक्य के चोटिल होने के बाद करुण को इस नंबर पर मौका मिला था। अपने पहले दो टैस्ट में सिर्फ 4 और 13 रन बनाने वाले करुण ने कुछ खास नहीं किया था, जिससे रहाणे के लिए कोई मुसीबत होती। रहाणे इस क्रम पर भारत के लिए लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते आए हैं। करुण ने तिहरा शतक को देखकर अब सवाल है कि क्या अगली सीरीज के लिए रहाणे को नंबर 5 पर खेलने की जगह वापस मिलेगी या फिर 5 नंबर पर खेलकर तिहरा शतक जड़ने वाले करुण को ही सिलेक्टर्स इस नंबर पर खिलाना चाहेंगे। 

मुझे नहीं लगता कि यह कोई सिरदर्द है: प्रसाद
हालांकि टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद को यह कोई सिरदर्द नहीं लगता। प्रसाद ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह कोई सिरदर्द है। सभी खिलाड़ियों का रन बनाना भारतीय क्रिकेट के लिए पॉजिटिव साइन है। टीम के सभी 15 खिलाड़ी 11 में खेलने को डिजर्व करते हैं। करुण की पारी लाजवाब थी और रहाणे भी इस नंबर पर लगातार शानदार प्रदर्शन करते आए हैं। रहाणे ने इस 5 नंबर पर खेलते हुए देश ही नहीं विदेशों में भी रन किए हैं।

इस विषय पर सोचना बहुत जल्दबाजी होगी : चयनकर्ता
मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि अभी इस विषय पर सोचना बहुत जल्दबाजी होगी क्योंकि भारत को अगली टेस्ट सीरीज फरवरी 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ खेलनी है और अभी फरवरी आने में वक्त है और वैसे भी प्लेइंग 11 में खिलाड़ी चुनने का निर्णय टीम मैनेजमेंट अपने टीम बैलेंस को ध्यान में रखकर लेती है। वैसे टैस्ट कप्तान विराट कोहली करुण की पहले भी प्रशंसा कर चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News