पिछले 6 साल में सर्वश्रेष्ठ पोजिशन पर भारत

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2016 - 09:05 AM (IST)

नई दिल्ली: क्रिकेट ,बैडमिंटन और हॉकी समेत कई खेलों के बाद अब खेल प्रेमियों को फुटबाल में भी खुश होने का मौका मिला जब भारत ने फीफा की ताजा रैंकिंग में 135 वें स्थान के साथल 6 वर्षों में अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की।

इससे पहले 2009 में भारत ने वर्ष का अंत 134 वीं रैंकिंग के साथ किया था और अब 6 वर्ष बाद उसने 135 वीं रैंकिंग हासिल की। राष्ट्रीय फुटबाल टीम के कोच स्टीफन कोंस्टेनटाइन ने इस पर खुशी जताते हुए खिलाड़ियों तथा सपोर्ट स्टाफ की प्रशंसा की।  कोंस्टेनटाइन ने कहा कि रैंकिंग में यह उछाल एक उत्साहजनक उपलब्धि है। यह खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत और खेल के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के बिना संभव नहीं था। हमारे पास बड़ी संख्या में प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और मुझे पूरी उम्मीद है कि हम भविष्य में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकेंगे।

कोच ने कहा कि जब मैंने कोच पद संभाला था तो मेरा लक्ष्य टीम के प्रदर्शन में लगातार सुधार करते हुए अपनी रैंकिंग को बढ़ाना था। मुझे खुशी है कि खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ ने पूरी प्रतिबद्धता से जुटते हुए खेल में सुधार किया और नतीजा सबके सामने है। कोस्टेंनटाइन ने कहा कि इस वर्ष हमारे लिए बहुत सी चीजें सकारात्मक रहीं। पुरुष टीम ने सैफ चैंपियनशिप जीती जबकि महिला टीम ने सैग टूर्नामैंट में स्वर्ण पदक हासिल किया। इसके अलावा पुरुष टीम ने अपने से ऊपर की रैंकिंग की प्यूर्तो रिको को 4-1 से हराया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News