भारत दौरे पर वनडे में भी इंगलैंड टीम की मदद करेंगे सकलेन

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2016 - 02:29 PM (IST)

कराची: पाकिस्तान के पूर्व ऑफ स्पिनर सकलेन मुश्ताक भारत दौरे पर 15 जनवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज में भी इंगलैंड क्रिकेट टीम के स्पिन सलाहकार बने रहेंगे।  

भारत और इंगलैंड के बीच फिलहाल 5 मैचों की टैस्ट सीरीज चल रही है जिसके बाद 3 वनडे और 3 ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। सकलेन ने पुष्टि करते हुए बताया कि उन्होंने इंगलैंड बोर्ड के साथ भारत के खिलाफ आगामी 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिये भी करार किया है और स्पिनर मोइन अली तथा आदिल राशिद के लिए आगे भी स्पिन सलाहकार की भूमिका निभाएंगे।   

ईसीबी ने भारत के खिलाफ टैस्ट सीरीज के पहले 2 मैचों में इंग्लिश स्पिनरों की मदद के लिए सकलेन की नियुक्ति की थी और अब वह 15 जनवरी से शुरू होने जा रही वनडे सीरीज में भी अपनी भूमिका कायम रखेंगे। भारत और इंगलैंड के बीच 5 मैचों की टैस्ट सीरीज का पहला मैच ड्रा रहा था लेकिन फिर बाकी दोनों टैस्ट हारकर इंगलैंड 0-2 से सीरीज में पिछड़ गया है।  

भारतीय स्पिनर खासतौर पर रविचंद्रन अश्विन इंगलैंड के लिए अभी सबसे बड़ा खतरा बने हुए हैं जिन्होंने 3 मैचों में 15 विकेट लिए हैं। सकलेन ने पाकिस्तानी मीडिया को बताया कि उन्हें इंगलैंड के लिए कोचिंग करके अच्छा लग रहा है। उन्होंने कहा कि  मेरे लिए कोई समस्या नहीं है और गेंदबाजी कोच और सलाहकार की भूमिका में मुझे मजा आ रहा है। उन्होंने साथ ही कहा कि इंगलैंड के स्पिनर काफी जल्दी सीखते हैं। उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह सम्मान की बात है कि विभिन्न देश मुझे अपने स्पिनरों की मदद के लिए बुलाते हैं। लेकिन मेरी इच्छा है कि मैं पाकिस्तान क्रिकेट के लिए काम करूं। मैं पाकिस्तान बोर्ड के लिए काम करने को तैयार हूं।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News