पाकिस्तान को पीटकर भारत फाइनल में

Friday, Sep 30, 2016 - 07:48 AM (IST)

ढाका: भारत के युवा खिलाड़ियों ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को गुरूवार को 3-1 से पीटकर अंडर-18 एशिया कप हॉकी टूर्नामैंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारतीय टीम ने इस मैच में पाकिस्तानी टीम के खिलाफ हर लिहाज से शानदार प्रदर्शन किया। भारत की जीत में शिवम आनंद ने 7वें, दिलप्रीत सिंह ने 32वें और नीलम संजीप जैश ने 46वें मिनट में गोल किए। कुंवर दिलराज सिंह को मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला। भारत का शुक्रवार को होने वाले फाइनल में मेजबान बंगलादेश के साथ मुकाबला होगा।   

पाकिस्तानी टीम अपने पिछले 3 मैचों में 26 गोल ठोकने के बाद सैमीफाइनल में उतरी थी, लेकिन भारत की मजबूत दीवार के सामने उसके इरादे टकराकर बिखर गए।   भारतीय टीम ने 7वें मिनट में ही 1-0 की बढ़त बना ली। दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर में भारत ने इस गोल से मनोवैज्ञानिक दबाव बना ली। आधे समय से 3 मिनट पहले दिलप्रीत ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर स्कोर 2-0 पहुंचा दिया। 

दूसरे हाफ में भी भारत ने अपना दबदबा कायम रखा और नीलम संजीप ने 46वें मिनट में मिले पेनल्टी कार्नर पर भारत का तीसरा गोल दागते हुए स्कोर 3-0 पहुंचा दिया। पाकिस्तान का एकमात्र गोल अमजद अली खान ने 63वें मिनट में किया।   भारत का फाइनल में मेजबान बंगलादेश के साथ मुकाबला होगा जिसने अन्य सैमीफाइनल में चीनी ताइपे को 6-1 से पीटा था। 
 

Advertising