अगले साल इंग्लैंड में हो सकती है भारत-पाक टेस्ट श्रृंखला

punjabkesari.in Wednesday, Nov 25, 2015 - 03:43 PM (IST)

कराची : भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट श्रृंखला दो हिस्सों में खेली जा सकती है। इसके सीमित ओवरों के मैचों का आयोजन अगले महीने श्रीलंका में तो टेस्ट मैच अगले साल इंग्लैंड में हो सकते हैं।  कयास लगाए जा रहे हैं कि बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख शहरयार खान के बीच दुबई में बैठक के दौरान इस पर सहमति बनी। इसकी आधिकारिक घोषणा अभी की जानी है।  पाकिस्तान की अंतर प्रांतीय समन्वय मंत्रालय के सूत्रों ने पीटीआई से कहा, पीसीबी अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और विदेश मंत्रालय से भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला श्रीलंका में खेलने की अनुमति मांगी है। 

उन्होंने इसके साथ ही संकेत दिये कि भारत अगले साल पाकिस्तान के खिलाफ कुछ टेस्ट मैच खेलने का भी इच्छुक है।  सूत्रों ने कहा, योजना है कि पाकिस्तान 2017 में पूर्णकालिक श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करेगा जबकि इससे पहले भारत दो चरणों में श्रृंखला खेलेगा। संकेत मिल रहे हैं कि टेस्ट मैचों का आयोजन गर्मियों में इंग्लैंड में किया जाएगा।
 
पाकिस्तान को जुलाई से इंग्लैंड का दौरा करना है। उसने 2010 में भी आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैच लार्ड्स और हैंडिंग्ले में खेले थे।  पीसीबी के एक अन्य सूत्र ने कहा कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जाइल्स क्लार्क ने इंग्लैंड में टेस्ट मैचों के आयोजन का विचार रखा। मनोहर और शहरयार के बीच बातचीत में क्लार्क मध्यस्थ की भूमिका निभा रहे थे।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News