भारत विश्वकप के लिए 100 फीसदी तैयार: पटेल

punjabkesari.in Tuesday, Sep 26, 2017 - 06:10 PM (IST)

नई दिल्लीः अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने मंगलवार को कहा कि भारत फीफा अंडर-17 फुटबाल विश्वकप की मेजबानी करने के लिये 100 फीसदी तैयार है और पूरी उम्मीद है कि भारतीय युवा टीम इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करेगी। विश्वकप की स्थानीय आयोजन समिति के अध्यक्ष पटेल ने अंडर-17 टीम के कोच लुईस नोर्टन डी मातोस और टूर्नामेंट निदेशक जेवियर सेप्पी के साथ यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि टूर्नामेंट में 10 दिन शेष रहते मैं यह घोषणा करना चाहता हूं कि हम इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की मेजबानी के लिये 100 फीसदी तैयार है। 

इस टूर्नामेंट के लिये सभी छह मेजबान शहरों के स्टेडियम तैयार हैं जिनमें से पांच फीफा को सौंपे जा चुके हैं और छठा नवीं मुंबई में कल फीफा को सौंप दिया जाएगा। पटेल ने कहा कि आयोजन समिति का अध्यक्ष होने के नाते मैं यह गर्व से कह सकता हूं कि 6 से 28 अक्टूबर तक होने वाले इस टूर्नामेंट के लिये सभी खिलाड़ियों, अंशधारकों और अन्य लोगों ने जो अभूतपूर्व काम किया है उससे हम आज इस स्तर तक पहुंच गये हैं कि टूर्नामेंट की सफल मेजबानी कर सकें।

PM मोदी को दिया न्योता
पटेल ने बताया कि आयोजन समिति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में भारत और अमेरिका के बीच होने वाले विश्वकप के ओपङ्क्षनग मुकाबले के उद्घाटन करने का न्योता दिया है। हमें विश्वास है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी छह अक्टूबर को इस मुकाबले के लिये नेहरू स्टेडियम जरूर आएंगे। अंडर-20 विश्वकप की मेजबानी का दावा करेंगे पटेल ने बताया कि एआईएफएफ ने 2019 में होने वाले अंडर-20 विश्वकप के लिये औपचारिक रूप से अपनी दावेदारी पेश कर दी है। उन्होंने कहा कि हम अभी कोई प्रतिबद्धता तो व्यक्त नहीं कर सकते लेकिन हम इस बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिये तैयार हैं। 

कोलकाता में होगी फीफा कार्यकारी परिषद की बैठक एआईएफएफ के अध्यक्ष ने बताया कि फीफा कार्यकारी परिषद की बैठक आगामी 26,27 और 28 अक्टूबर को कोलकाता में होगी। यह बैठक पहली बार कोलकाता में आयोजित की जाएगी। यह भी पहला मौका है जब फीफा की पूरी कार्यकारी परिषद किसी देश का दौरा करेगी। इस बैठक में हम अंडर-20 विश्वकप की दावेदारी के लिये अपना पक्ष मजबूती के साथ रखेंगे और फीफा को संतुष्ट करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News