फीफा रैंकिंग में भारत ने लगाई चार स्थानों की छलांग

Thursday, Sep 15, 2016 - 08:46 PM (IST)

नई दिल्ली: अपने से अधिक रैंकिंग वाली टीम पुएर्तो रिको को फीफा अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना मुकाबले में 4-1 से हराने वाली भारतीय फुटबॉल टीम गुरुवार को फीफा की ओर से जारी ताजा विश्व रैंकिंग में चार स्थानों की छलांग लगाकर 148वें स्थान पर पहुंच गयी है।   

भारत गत वर्ष अप्रैल के बाद पहली बार शीर्ष 150 में पहुंंचा है। गत सप्ताह पुएर्तो रिको के खिलाफ मिली जीत से भारतीय टीम को 219 अंकों का फायदा हुआ था। इसकी बदौलत भारत अब चार स्थानों की छलांग लगाकर 148वें पायदान पर पहुंच गया है। भारतीय टीम इससे पहले इस वर्ष जुलाई में लाओस को 7-1 से पराजित करने के बाद 152वें स्थान पर पहुंची थी।

फीफा की ओर से जारी ताजा विश्व रैंकिंग में अर्जेंटीना और बेल्जियम क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर कायम हैं। वहीं जर्मनी एक पायदान ऊपर चढ़क तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। कोलंबिया को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह चौथे नंबर पर है। रियो ओलंपिक की स्वर्ण विजेता ब्राजील की टीम पांच स्थानों की छलांग लगाकर पांचवें स्थान पर पहुंच गयी है। एशियाई फुटबॉल परिसंघ देशों में ईरान 37वें स्थान के साथ शीर्ष पर है तो वहीं आस्ट्रेलिया 45वें और दक्षिण कोरिया 47वें स्थान पर है।

 
Advertising