भारत-कनाडा डेविस कप मुकाबले में युवाओं पर होगा दारोमदार

punjabkesari.in Thursday, Sep 14, 2017 - 01:33 PM (IST)

एडमंटनः भारत कल से यहां डेविस कप विश्व ग्रुप में क्वालीफाई करने के लगातार चौथे प्रयास में कनाडा से भिड़ेगा जिसमें टीम युकी भांबरी और रामकुमार रामनाथन से हाल के शानदार प्रदर्शन को जारी रखने की उम्मीद करेगी। कनाडा के डेनिस शापोवालोव के खिलाफ उन्हें बेहतरीन खेल दिखाना होगा, जिन्होंने मांट्रियल मास्टर्स में राफेल नडाल को हराकर सभी को हैरान कर दिया था। इसके बाद वह अपने दूसरे ही ग्रैंडस्लैम में अमेरिकी ओपन के चौथे दौर में पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गये।   

अठारह वर्षीय और दुनिया के 51वें नंबर के खिलाड़ी शापोवालोव ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए पिछले कुछ महीनों में जुआन माॢटन डेल पोत्रो और जो विल्फ्रेड सोंगा को शिकस्त दी। वहीं भारतीय चुनौती की जिम्मेदारी युकी और रामकुमार के कंधों पर होगी जिन्होंने भी हाल के दिनों में गेल मोंफिल्स और डोमिनिक थिएम को पराजित कर सनसनी फैलायी थी।  

इन दोनों युवा भारतीयों से काफी उम्मीदें लगायी जा रही थीं लेकिन युकी (157 रैंकिंग) को चोटों और रामकुमार (154 रैंकिंग) को आत्मविश्वास की कमी से अपने करियर में नुकसान उठाना पड़ा। युकी और रामकुमार ने हालांकि पिछले कुछ समय में अच्छे परिणाम हासिल किये हैं जिससे उम्मीद लगी है कि वे शापोवालोव के खिलाफ जीत दर्ज कर सकते हैं।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News