भारत ए ने अफगानिस्तान ए को 113 रनों से पीटकर त्रिकोणीय ए सीरीज के फाइनल में किया प्रवेश

Tuesday, Aug 01, 2017 - 09:08 PM (IST)

प्रिटोरिया: कप्तान मनीष पांडे (नाबाद 86) और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत (60) के आतिशी अर्धशतकों की बदौलत भारत ए ने अफगानिस्तान ए को मंगलवार को 113 रन से पीटकर त्रिकोणीय ए सीरीज के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उसका मुकाबला मेजबान दक्षिण अफ्रीका से होगा। भारत ने निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट पर 322 रन का विशाल स्कोर बनाने के बाद अफगानिस्तान को नौ विकेट पर 209 रन पर रोक दिया। भारत की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है।

दक्षिण अफ्रीका ने भी अपने पहले दो मैच जीते हैं। अफगानिस्तान को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा और वह फाइनल की होड़ से बाहर हो गया। भारत का आखिरी लीग मैच दक्षिण अफ्रीका से तीन अगस्त को होगा जो आठ अगस्त को होने वाले फाइनल का पूर्वाभ्यास होगा। दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान की टीमें आखिरी लीग मैच में पांच अगस्त को आमने सामने होंगी। भारतीय बल्लेबाजों ने मैच में अपना पूरा दबदबा बनाया। पांडे ने 87 गेंदों पर नाबाद 86 रन में नौ चौके और एक छक्का लगाया और मैन आफ द मैच भी बने।

पंत ने 59 गेंदों पर 60 रन में पांच चौके और एक छक्का लगाया। ओपनर श्रेयस अय्यर ने 55 गेंदों पर 44 रन में पांच चौके लगाए। क्रुणाल पांड्या ने 27 गेंदों पर 48 रन में सात चौके और एक छक्का उड़ाया। दीपक हुड्डा ने 39 गेंदों पर 32 रन और विजय शंकर ने मात्र आठ गेंदों पर दो छक्के उड़ाते हुए नाबाद 18 रन ठोके। अफगानिस्तान की पारी में नजीबुल्ला जादरान ने 78 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 62 रन बनाए। मोहम्मद सिराज ने 49 रन पर तीन विकेट, सिद्धार्थ कौल ने 35 रन पर दो विकेट, विजय शंकर ने 21 रन पर दो विकेट, बासिल थम्पी ने 45 रन पर एक विकेट और अक्षर पटेल ने 25 रन पर एक विकेट लिया। 

Advertising