जब वनडे मैच में धोनी भूल गए कि वो नहीं हैं कप्तान!

Tuesday, Jan 17, 2017 - 09:40 AM (IST)

नई दिल्ली: नए साल की शुरूआत में ही टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान एमएस धोनी ने वनडे और टी20 की कप्तानी से इस्तीफा ले लिया। जिसके बाद  वनडे और टी20 में कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद पहली बार विराट पूरे समय के लिए कप्तान बने हैं, कल इंगलैंड के खिलाफ पहले वनडे में ये पहला मौका था जब विराट भारत की कप्तानी कर रहे थे और धोनी विकेट के पीछे खड़े थे। 

दिलचस्प बात तो ये थी कि इस एकदिवसीय मैच में धोनी भूल गए कि वह इस मैच में कप्तानी नहीं कर रहे और बिना किसी खिलाड़ी से पूछे ही अंपायर को इशारा कर दिया। 

दरअसल, इंगलैंड  की पारी के दौरान 27वें ओवर की हार्दिक पांड्या की आखिरी गेंद इंग्लिश कप्तान इओन मोर्गन के बल्ले के पास निकलकर सीधे धोनी के हाथ में पहुंच गई। जिसके बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने अपील की लेकिन अंपायर सीके नंदन ने इस अपील को खारिज करते हुए नॉट-आउट करार दे दिया। 

फिर धोनी ने कोहली से पूछे बिना ही अंपायर से रिव्यू मांग लिया। इसके बाद विराट का रिएक्शन भी बेहद शानदार दिखा। अपने पुराने कप्तान पर पूरा विश्वास करते हुए विराट ने भी रिव्यू की मांग कर दी। उन्होंने इशारे से बाकी खिलाड़ियों को बताया कि धोनी को आउट लग रहा है तो ये विकेट है और टीम इंडिया ने डीआरएस का फैसला आने से पहले ही जश्न मनाना शुरू कर दिया।

 

Advertising