जूनियर हाकी विश्व कप : भारत के सामने क्वार्टर फाइनल में स्पेन की चुनौती

Wednesday, Dec 14, 2016 - 03:23 PM (IST)

लखनउ: लीग चरण में तीनों मैच जीतकर ग्रुप में शीर्ष पर रही आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम जूनियर हाकी विश्व कप क्वार्टर फाइनल में स्पेन से खेलेगी और मौजूदा फार्म को देखते हुए यह चुनौती उसके लिए मुश्किल नहीं लगती। पंद्रह बरस बाद जूनियर विश्व कप जीतने का इरादा लेकर उतरी भारतीय टीम ने अभी तक उम्दा प्रदर्शन करके खुद को खिताब के प्रबल दावेदारों में शुमार कर लिया है। 

ग्रुप डी में शीर्ष पर रहने के कारण उसे अंतिम 8 में स्पेन के रूप में कमोबेश आसान चुनौती मिली है । स्पेन की टीम ग्रुप सी में एक जीत , एक हार और एक ड्रा के साथ दूसरे स्थान पर रही।  कोच हरेंद्र सिंह हालांकि अपनी टीम को आत्ममुग्धता से बचने और स्पेन को हलके में नहीं लेने की ताकीद कर चुके हैं ।  

उन्होंने कहा कि टूर्नामैंट के पहले चरण में हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा। हमारा लक्ष्य पूल में शीर्ष पर रहना था जो हमने हासिल कर लिया। लेकिन क्वार्टर फाइनल में वही सारी टीमें है जिनके खेलने की अपेक्षा थी। हम किसी को हलके में लेने की गलती नहीं करेंगे। मैने खिलाडिय़ों से अपने बेसिक्स पर डटे रहने और दबाव नहीं लेने के लिए कहा है। भारत ने पहले मैच में कनाडा को 4.0 से हराने के बाद इंगलैंड को 5.3 से मात दी हालांकि तीसरे ग्रुप मैच में उसे दक्षिण अफ्रीका पर 2.1 से जीत के लिए मशक्कत करनी पड़ा ।   

Advertising