Ind vs Aus: बुमराह तोड़ सकते हैं टी-20 में अश्विन का रिकार्ड

punjabkesari.in Tuesday, Oct 10, 2017 - 05:01 PM (IST)

गुवाहाटी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को गुवाहाटी में खेला जाएगा। यदि भारतीय टीम इस मैच को जीत लेती है तो वो सीरीज पर भी कब्जा कर लेगी और दुसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के पास सीरीज में खुद को बनाए रखने का आखिरी मौका है। हालांकि, बारसापारा स्टेडियम होने जा रहे पहले इंटरनेशनल मैच में बारिश की आशंका जताई जा रही है।



यह हैं दूसरे टी-20 से जुड़ी कुछ अहम बातें-

ऑस्ट्रेलिया से लगातार चौथी सीरीज जीतने का मौका
टीम इंडिया अगर इस मैच में जीत हासिल कर लेती है तो 70 साल में पहला मौका होगा, जब वह ऑस्ट्रेलिया को लगातार चार द्विपक्षीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज में हराएगी। भारत ने इससे पहले कंगारुओं को लगातार 3 सीरीज में हराया है। इसमें 2016 में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 सीरीज में 3-0 से, अपने देश में टेस्ट सीरीज में 2-1 और इस बार वनडे सीरीज में 4-1 से मिली जीत शामिल है।

गुवाहाटी में 7 साल बाद होगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच
गुवाहाटी में क्रिकेट फैन्स को सात साल बाद कोई इंटरनेशनल मैच देखने को मिलेगा और मैच के सभी टिकट पहले से ही बुक हो चुके हैं।  पहले भी मैच होते रहे हैं, लेकिन वो मैच नेहरू स्टेडियम में खेले जाते थे। गुवाहाटी में इससे पहले आखिरी मैच भारत-न्यूजीलैंड के बीच 2010 में हुआ था और उस वनडे मैच भारत ने कीवी टीम को 40 रनों से हरा दिया था। उसके बाद यहां कोई भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच आयोजित नहीं हुआ।

जसप्रीत बुमराह बन सकते हैं नंबर 1
अच्छी फार्म में चल रहे जसप्रीत बुमराह अगर 2 विकेट और लेते हैं तो वह रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़ टी-20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट-चटकाने वाले गेंदबाज़ बन जाएंगे। रांची टी20 में भी बुमराह ने शानदार गेंदबाज़ी की और 3 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट लिए थे।

PunjabKesari


रोहित शर्मा बन सकते हैं ‘Sixer King’
भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा अगर मैच में 7 छक्के लगाते हैं तो वह गुवाहाटी टी-20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले इंडियन बन जाएंगे।अभी युवराज सिंह नंबर वन हैं। उन्होंने 10 मैचों में 19 सिक्स लगाए हैं। वहीं, रोहित 14 मैचों में 13 सिक्स लगा चुके हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News