Ind vs Aus: अब होगी रनों की बरसात, लगेंगे चाैके-छक्के

Tuesday, Oct 10, 2017 - 02:23 PM (IST)

गुवाहाटी: अंडर-17 फुटबाॅल विश्व कप की मेज़बानी करने वाला गुवाहाटी शहर अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मैच को भी आयोजित करेगा। इस मैच को लेकर शहर के लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया मंगलवार को शहर के नए स्टेडियम में मैच खेलेंगी और इसमें रनों की बारिश देखने को मिल सकती है। 

स्टेडियम से जुड़ी कुछ खास बातेंः 
स्टेडियम कुल 260 करोड़ रूपए की लागत से बनाया गया हेै और इसमें लगभग 60,000 दर्शक मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। इसमें इंडोर क्रिकेट प्रैक्टिस हाॅल,स्वीमिंग पूल तथा जिम मौजूद हैं। यह भारत का पहला एेसा स्टेडियम है जो 100% रेत आधारित यूएसजीए ग्रिड पैटर्न पर एक विस्तृत सबसिल ड्रेनेज नेटवर्क के साथ स्थापित किया गया है।



7 साल बाद हो रहा क्रिकेट मैच 
गुवाहाटी में इससे पहले भी मैच होते रहे हैं, लेकिन वो मैच नेहरू स्टेडियम में खेले जाते थे। गुवाहाटी में इससे पहले आखिरी मैच भारत-न्यूजीलैंड के बीच 2010 में हुआ था और उस वनडे मैच भारत ने कीवी टीम को 40 रनों से हरा दिया था। उसके बाद यहां कोई भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच आयोजित नहीं हुआ।

फुटबाॅल विश्व कप की मेज़बानी 
गुवाहाटी को देश के 5वें शहर के तौर पर अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ(फीफा) से हरी झंडी मिली थी। हाल ही में दुनिया की बड़ी टीमें यहां मैच खेल चुकी हैं और दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है।  मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल का असम को खेल-कूद में आगे बढ़ाने का लक्ष्य है और राज्य सरकार ने स्टेडियमों और प्रैक्टिस ग्राउंड को अपग्रेड करने में बहुत मेहनत की है।

सीएम सर्वानंद सोनोवाल करेंगे स्टेडियम का उद्घाटन
इस स्टेडियम में ये पहला अंतरराष्ट्रीय मैच है और ये अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन करने वाला दुनिया का 49वां स्टेडियम है। मुकाबले से पहले असम के सीएम सर्वानंद सोनोवाल स्टेडियम का औपचारिक उद्घाटन करेंगे।  बारिश की संभावना के बावजूद सारी टिकट पहले ही बिक चुकी हैं। नॉर्थ ईस्ट में फ्लड लाइट्स में ये पहला मुकाबला होगा

Advertising