IND-AUS: ODI सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी की हुई वापसी

punjabkesari.in Sunday, Sep 10, 2017 - 02:33 PM (IST)

नई दिल्ली:  उमेश यादव और मोहम्मद शमी की तेज गेंदबाजी जोड़ी की आस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के पहले तीन मैचों के लिए आज भारत की 16 सदस्यीय टीम में वापसी हुई। बीसीसीआई की रोटेशन नीति के तहत चयनकर्ताओं ने चेन्नई में 17 सितंबर से शुरू हो रही श्रृंखला के पहले 3 मैचों के लिए शीर्ष स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को आराम देने का फैसला किया है।

विराट कोहली की अगुआई वाली टीम में एकमात्र बदलाव तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर को बाहर करने किया गया है। उमेश और शमी को श्रीलंका टेस्ट श्रृंखला के बाद सीमित ओवरों के मैचों से आराम दिया गया था और अब ब्रेक के बाद उनकी वापसी हुई है।  चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा कि युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को श्रीलंका दौरे पर प्रभावी प्रदर्शन के बाद और अधिक मौके दिए गए हैं। भारत ने श्रीलंका दौरे पर तीनों प्रारूपों में सभी मैच जीते थे।  

प्रसाद ने कहा कि टीम की चयन नीति को ध्यान में रखते हुए आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 3 मैचों के लिए टीम का चयन किया गया है और इसके तहत आर अश्विन और रविंद्र जडेजा को आराम दिया गया है।  उन्होंने कहा कि श्रीलंका दौरे के दौरान टीम का प्रदर्शन शानदार था और काफी अच्छा प्रदर्शन करने वाले अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल को अतिरिक्त मौके दिए गए और इससे मजबूत बेंच स्ट्रैंथ तैयार करने की हमारी योजना में मदद मिलेगी क्योंकि हम आगामी दौरों के लिए तैयारी करेंगे। अश्विन इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं जबकि बाए हाथ के स्पिनर जडेजा को पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाद से आराम दिया गया है।  उम्मीद के मुताबिक श्रीलंका को पिछले एकदिवसीय दौरे पर रौंदने वाली भारतीय टीम में अधिक बदलाव नहीं किया गया है।  

टीम इस प्रकार है:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्मद शमी।  

जानिए,वनडे मैच का शेड्यूल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज
- 12 सितंबरः वार्मअप मैचः चेन्नई
- 17 सितंबरः पहला वनडेः चेन्नई
- 21 सितंबरः दूसरा वनडेः कोलकाता
- 24 सितंबरः तीसरा वनडेः इंदौर
- 28 सितंबरः चौथा वनडेः बेंगलुरु
- 1 अक्टूबरः पांचवां वनडेः नागपुर

ऐसी होगी टी-20 सीरीज
- पहला टी20: 7 अक्टूबर : रांची
- दूसरा टी20: 10 अक्टूबर : गुवाहाटी
- तीसरा टी20: 13 अक्टूबर : हैदराबाद
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News