बैडमिंटन टूर्नामेंट में सौरभ ने कश्यप को बनाया उलटफेर का शिकार

Thursday, Aug 03, 2017 - 01:24 PM (IST)

ऑकलैंड: सातवीं वरीय भारतीय खिलाड़ी सौरभ वर्मा ने यूएस ओपन उपविजेता तथा अनुभवी हमवतन परूपल्ली कश्यप को उलटफेर का शिकार बनाते हुए गुरूवार को यहां न्यूजीलैंड ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। वहीं चौथी वरीय एस एस प्रणय ने भी अपने मुकाबले में जीत दर्ज की।

पुरूष एकल के तीसरे दौर के मुकाबले में दोनों हमवतन खिलाड़ी आमने सामने थे लेकिन सौरभ ने 15वीं वरीय और हाल में यूएस ओपन के फाइनलिस्ट कश्यप की चुनौती को एक घंटे चार मिनट में समाप्त कर 21-18 13-21 21-16 से मैच जीत लिया। दोनों भारतीय खिलाडिय़ों के बीच यह करियर का पहला मैच था।विश्व में 37 वीं रैंकिंग के सौरभ के सामने अब क्वार्टरफाइनल में हांगकांग के ली चियूक यियू की चुनौती रहेगी।

सातवीं वरीय भारतीय खिलाड़ी विश्व में 88वीं रैंकिंग के यियू से भी पहली बार खेलने उतरेंगे। यूएस ओपन का खिताब जीतकर यहां पहुंचे चौथी वरीय प्रणय ने लेकिन बिना किसी परेशानी के अपने विजय अभियान को आगे बढ़ाया और 46 मिनट में 10वीं रैंकिंग के वेई नान को 21-18 21-19 से लगातार गेमों में हरा दिया। हांगकांग के खिलाड़ी ने वर्ष 2014 में मलेशिया ग्रां प्री गोल्ड में प्रणय को हराया था जिसका प्रणय ने यहां बदला भी चुकता कर लिया।

विश्व में 17वीं रैंकिंग के प्रणय के सामने अगली चुनौती 11वीं रैंकिंग के चीनी ताइपे खिलाड़ी लिन यू सीन की रहेगी जिनके खिलाफ उनका 1-0 का करियर रिकार्ड है। इससे पहले पुरूष युगल में साहिल सिपानी और जगदीश यादव की जोड़ी को मलेशिया के नूर मोहम्मद अजरिन अयूब तथा जी हेंग की जोड़ी ने केवल 22 मिनट में 21-12 21-16 से हराकर पहले ही दौर में बाहर कर दिया जिसके साथ अब युगल वर्ग में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है।

 

Advertising