ICC रैंकिंग में रबाडा ने अश्विन को छोड़ा पीछे

punjabkesari.in Wednesday, Oct 11, 2017 - 07:31 PM (IST)

दुबईः दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ब्लोमफोनटेन में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दो स्थान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।  मैन आफ द मैच रबादा ने दोनों पारियों में पांच-पांच विकेट चटकाकर मैच में 63 रन देकर 10 विकेट चटकाए जिसकी बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने पारी और 254 रन से जीत दर्ज की।  इस रैंकिंग में दुबई में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच दूसरे टेस्ट के नतीजे को भी शामिल किया गया है जिसे श्रीलंका ने 68 रन से जीतकर श्रृंखला 2-0 से जीती।

जडेजा से 8 अंक पीछे
रबाडा ने इस प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका के रंगना हेराथ और भारत के रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़ा और अब उनके 876 अंक हैं। रबाडा दूसरे स्थान पर चल रहे भारतीय स्पिनर रविंद्र जडेजा ने सिर्फ आठ जबकि शीर्ष पर चल रहे इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन से 20 अंक पीछे हैं। रैंकिंग में रबाडा के साथी तेज गेंदबाज डुआने ओलिवर (नौ स्थान के फायदे से करियर की सर्वश्रेष्ठ 48वीं रैंकिंग), वेन पार्नेल (10 स्थान के फायदे से 60वां स्थान) और एंडिले फेहलुकवायो (27 स्थान के फायदे से 93वें स्थान पर) को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है।  

बल्लेबाजी रैंकिंग डु प्लेसिस को फायदा
ब्लोमफोनटेन में शतक जडऩे वाले कप्तान फाफ डु प्लेसिस और एडम मार्कराम को बल्लेबाजी रैंकिंग में फायदा हुआ है। नाबाद 135 रन बनाने वाले डु प्लेसिस दो स्थान के फायदा से 14वें जबकि 143 रन की पारी खेलने वाले मार्कराम 43 स्थान की लंबी छलांग के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ 61वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं।  भारतीय बल्लेबाजों में चेतेश्वर पुजारा चौथे जबकि कप्तान विराट कोहली छठे स्थान पर बरकरार हैं। भारत ने हाल में कोई टेस्ट नहीं खेली है लेकिन इसके बाजवूद लोकेश राहुल और अजिंक्य रहाणे एक-एक स्थान के फायदे से क्रमश: आठवें और नौवें स्थान पर हैं। श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट चटकाने वाले वहाब रियाज भारत के उमेश यादव को पछाड़कर 24वें स्थान पर पहुंच गए हैं। हारिस सोहेल 35 स्थान के फायदे से 83वें स्थान पर हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News