फिर कोहली पर भारी पड़े अमला, तोड़ा शतकों का रिकाॅर्ड

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2017 - 05:21 PM (IST)

किम्बंलीः दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए बंगलादेश के खिलाफ कल पहले वनडे में अपने करियर का 26वां शतक लगाकर भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। अमला ने मात्र 154 पारियों में ही अपने वनडे करियर का 26वां शतक ठोका। विराट ने इस उपलब्धि तक पहुंचने के लिए 166 पारियों का सहारा लिया था। 

पहले छोड़ा था रनों के मामले में पीछे
अमला ने इससे पहले कोहली को रनों के मामले में भी पीछे छोड़ा था। अमला ने सबसे सबसे तेज 7000 रन भी बनाए हैं। उन्होंने 150 पारियों में ही 7000 रन का आंकड़ा छुआ जबकि विराट ने 7000 रन तक पहुंचने के लिए 169 पारियों का सहारा लिया। 
PunjabKesari
डी काॅक ने भी की कोहली की बराबरी

जहां अमला ने विराट के रिकॉर्ड को तोड़ा है तो वहीं उनके जोड़ीदार क्विंटन डी कॉक ने अपना 13वां शतक लगाकर भारतीय कप्तान विराट कोहली की बराबरी कर ली। विराट ने 83 पारियों में अपने वनडे करियर का 13वां शतक लगाया था और अब डी कॉक भी 83 पारियों में अपने वनडे करियर का 13 वां शतक लगाकर विराट की बराबरी पर आ खड़े हुए हैं। क्विंटन डी कॉक और हाशिम अमला ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों ने बंगलादेश के खिलाफ पहले वनडे में 282 रनों की साझेदारी कर इतिहास रच दिया। ये किसी भी दक्षिण अफ्रीकी की जोड़ी की ओर से वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी साझेदारी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News