IDBI ने श्रीकांत को छह लाख रुपये की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया

Tuesday, Oct 31, 2017 - 06:40 PM (IST)

हैदराबाद: आईडीबीआई फेडरल लाइफ इन्श्योरेंस ने फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के रूप में इस वर्ष अपना चौथा खिताब जीतने वाले स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को मंगलवार को यहां कुल छह लाख रुपये की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया। आईडीबीआई ने पुलेला गोपीचंद अकादमी के साथ मिलकर खेलों के विकास के लिए जमीनी स्तर पर पहल शुरु की है और कंपनी द्वारा स्टार खिलाड़यिों को सम्मानित करना उसी की दिशा में एक अहम कदम है। कंपनी ने श्रीकांत के अलावा इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन करने वाले शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़यिों को भी सम्मानित किया।

आईडीबीआई फेडरल लाइफ इन्श्योरेंस ने फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीतने पर श्रीकांत को तीन लाख रुपये की पुरस्कार राशि प्रदान की। श्रीकांत ने फाइनल में जापान के केन्ता निशिमोतो को रविवार को लगातार गेमों में 21-14 21-13 से हराकर फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीता था। कंपनी ने फ्रेंच ओपन के अलावा डेनमार्क ओपन जीतने पर भी श्रीकांत को तीन लाख रुपये देकर समानित किया।   विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच चुके श्रीकांत का इस साल का यह पांचवां फाइनल था जिसमें से उन्होंने चार में चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है। इससे पहले उन्होंने डेनमार्क ओपन, ऑस्ट्रेलियन ओपन , इंडोनेशिया ओपन और सिंगापुर ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी। वह डेनमार्क, ऑस्ट्रेलियन और इंडोनेशिया में खिताब जीत चुके थे। 

श्रीकांत के अलावा चार अन्य खिलाड़यिों को भी समानित किया गया। फ्रेंच ओपन में शानदार प्रदर्शन करने वाले एचएस प्रणय को दो लाख रुपये की पुरस्कार राशि देकर समानित किया गया। सत्विक साई राज, एन सिक्की रेड्डी और प्रणय जैरी चोपड़ा को भी एक-एक लाख रुपये की पुरस्कार राशि प्रदान की गई। इस अवसर पर आईडीबीआई फेडरल लाइफ इन्श्योरेंस के मुय मार्केटिंग अधिकारी कार्तिक रमन ने कहा कि प्रतिभाशाली खिलाड़यिों को समानित करना हमारे लिए बहुत खुशी की बात है। श्रीकांत ने इस वर्ष यह साबित किया है और उन्होंने अपनी अकादमी तथा देश का नाम गौरवान्वित किया है। भारत में बैडमिंटन के लिए यह एक बहुत बड़ा समय है और इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने से हम बेहद खुश हैं।

Advertising