ICC टेस्ट रैंकिंग जारी, कोहली आैर पुजारा अपने स्थान पर काबिज

punjabkesari.in Thursday, Aug 31, 2017 - 02:53 PM (IST)

दुबईः भारत के चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली आज जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों में क्रमश: अपने चौथे और पांचवें स्थान पर बरकरार हैं। हालांकि युवा बल्लेबाज लोकेश राहुल एक पायदान खिसककर 10वें स्थान पर पहुंच गये। बल्लेबाजों की सूची में आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ शीर्ष पर बने हुए हैं, उनके बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन शामिल हैं। भारतीय गेंदबाजों में बांये हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा ने अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है जबकि आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन तीसरे स्थान पर हैं।   

जेम्स एंडरसन टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज के बाद अश्विन, श्रीलंका के रंगना हेराथ और आस्ट्रेलिया के जोस हेजलवुड शामिल हैं। जडेजा (दूसरे) और अश्विन (तीसरे) भी आल राउंडर रैंकिंग में शीर्ष पांच खिलाडिय़ों में शामिल हैं। इसमें बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष पर हैं जिन्होंने आस्ट्रेलया पर शुरूआती टेस्ट में ऐतिहासिक जीत में शानदार प्रदर्शन के बूते अपना स्थान मजबूत कर लिया है।  

अन्य खिलाडिय़ों में वेस्टइंडीज के क्रेग ब्रेथवेट और शाई होप ने लीड्स में बेहतरीन प्रदर्शन से टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल किया जिससे वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर सीरीज बराबर की। सलामी बल्लेबाज ब्रेथवेट तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में 134 और 95 रन की पारियों से 14 पायदान की उछाल से 16वें स्थान पर पहुंच गये जबकि होप ने 147 और नाबाद 118 रन की पारियां खेली जिससे वह 60 पायदान के फायदे से 42वां स्थान कब्जाने में सफल रहे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News