भारत ICC वनडे तालिका में तीसरे जबकि कोहली बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर

punjabkesari.in Friday, Sep 23, 2016 - 07:49 PM (IST)

दुबई: भारतीय टीम पिछले कुछ समय से 50 आेवर के प्रारूप में नहीं खेलने के बावजूद आज जारी आईसीसी वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज है जबकि बल्लेबाजी सूची में विराट कोहली दूसरे स्थान पर हैं। भारतीय टीम आस्ट्रेलिया 124 और न्यूजीलैंड 113 के बाद 110 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है।   

कोहली 813 अंक के साथ दक्षिण अफ्रीका के करिश्माई एबी डिविलियर्स से पीछे हैं। वह बल्लेबाजी सूची में दक्षिण अफ्रीका के ही एक अन्य अनुभवी बल्लेबाज हाशिम अमला से एक पायदान उपर हैं। कोहली के अलावा रोहित शर्मा सातवें और शिखर धवन आठवे बल्लेबाजी सूची में शीर्ष दस में शामिल अन्य भारतीय हैं।  

वनडे सूची में कोई भी भारतीय गेंदबाज शामिल नहीं है और आल राउंडर सूची में भी यही हाल है। जहां तक टीम के भविष्य में आगे पीछे होने का सवाल है तो चौथी रैंकिंग की दक्षिण अफ्रीकी टीम के पास दूसरे स्थान पर पहुंचने का मौका है क्योंकि वह 30 सितंबर से 12 अक्तूबर तक नंबर एक रैंकिंग की विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगी। आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जहां अपना स्थान मजबूत करना चाहेंगे तो बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की निगाहें अपनी रैंकिंग में सुधार करने पर लगी होंगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News