रिकाॅर्डों के बादशाह विराट कोहली को ICC ने दिया नया नाम

punjabkesari.in Thursday, Sep 07, 2017 - 04:28 PM (IST)

कोलंबोः भारत ने श्रीलंका दौरे में 3-0 से टेस्ट, 5-0 से वनडे और एकमात्र टी-20 जीता। इसके बाद ट्विटर पर टीम के लिए बधाईयों का तांता लग गया है। आखिरी टी 20 मैच में मैन ऑफ द मैच रहे स्टार खिलाड़ी ने इसी के साथ ‘चेज मास्टर’ बनने की ख्याति भी हासिल कर ली है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने तो स्टार खिलाड़ी विराट को ‘चेस मास्टर’ का नाम देे डाला है। 

भारतीय टीम की ऐतिहासिक उपलब्धि के बाद सोशल वेबसाइट पर क्रिकेट प्रशंसकों के अलावा पूर्व महिला कप्तान अंजुम चोपड़ा, मोहम्मद कैफ, आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला जैसे दिग्गज भी शामिल हैं। इससे पहले विराट ने वनडे सीरीज के आखिरी पांचवें मैच में अपने करियर का 30वां शतक ठोका था और आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग की बराबरी कर ली थी। अब सर्वाधिक वनडे शतकों के मामले में पूर्व बल्लेबाका सचिन तेंदुलकर ही उनसे आगे हैं जिनके नाम 49 शतक हैं।

लक्ष्य का पीछा करने के मामले में विराट टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गये हैं और उन्होंने इस मामले में न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम (1006) को पीछे छोड़ दिया है। इसके अलावा विराट टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी सर्वाधिक रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गये हैं। उनसे आगे ब्रैंडन मैकुलम(2140) और तिलकरत्ने दिलशान(1889 रन) हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News