पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए जागी नई उम्मीद, ICC करने जा रहा है उनका समर्थन

punjabkesari.in Saturday, Jun 24, 2017 - 03:30 PM (IST)

लंदन: आईसीसी चैंपियंस ट्राफी की चैंपियन पाकिस्तान का संभवत: अच्छा समय शुरू हो गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने लाहौर में वर्ल्ड एकादश भेजने का समर्थन किया है जिसके बाद कई वर्षों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को देश में बहाल करने के प्रयास में लगे पाकिस्तानी बोर्ड के लिए नई उम्मीद जगी है।  

वर्ष 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से ही पाकिस्तान को अपने सभी घरेलू मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेलने पड़ रहे हैं। दो वर्ष पहले जिंम्बाब्वे के खिलाफ उसने देश में सीरीज आयोजित की थी लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट बहाल कराने की उसकी उम्मीदें पूरी नहीं हो सकी हैं।   आईसीसी ने हालांकि लंदन में अपनी सालाना बैठक के समाप्त होने के बाद पीसीबी को बड़ी उम्मीद देते हुए कहा है कि वह अपनी विश्व एकादश टीम को सीरीज के लिए लाहौर भेजने पर विचार कर रही है। आईसीसी बोर्ड ने पाकिस्तान और विश्व एकादश के बीच 3 ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज का समर्थन किया है, ताकि पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पटरी पर लौट सके।  

आईसीसी ने कहा कि इस सीरीज के सभी मैच लाहौर में खेले जाएंगे और इस ट्ंवटी 20 सीरीज को पूर्ण अंतरराष्ट्रीय सीरीज का दर्जा मिलेगा। हालांकि इसके विस्तृत कार्यक्रम पर आगे कोई फैसला किया जाएगा। गत सप्ताह पाकिस्तानी टीम के कोच मिकी आर्थर ने कहा था कि सितंबर में यह सीरीज तय है। उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि यह सीरीज भविष्य में अंतर्राष्ट्रीय मैचों का रास्ता खोल दे।  इससे पहले इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष और आईसीसी के पाकिस्तान टास्क फोर्स प्रमुख जाइल्स क्लार्क ने भी कहा था कि वह पाकिस्तानी क्रिकेट समर्थकों को उनके देश में क्रिकेट मैचों के लिए समर्थन करते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News