पूर्व कप्तान का दावा, 'फिक्सिंग' की वजह से फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

Friday, Jun 16, 2017 - 05:19 PM (IST)

नई दिल्ली: आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले से पहले पाक के पूर्व कप्तान आमिर सोहेल का चौंकाने वाला बयान सामने आया है। आमिर ने दावा किया है कि पाकिस्तान अपने खेल के दम पर नहीं बल्कि ‘फिक्सिंग’ से फाइनल में पहुंचा है। दिलचस्प है कि आमिर ने यह बात एक पाकिस्तानी टीवी चैनल पर कही। 

बाहरी कारणों से पाक ने बनाई है फाइनल में जगह 
आमिर सोहेल ने साफतौर पर तो मैच फिक्सिंग से पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन इशारों-इशारों में उन्होंने पाकिस्तान की अप्रत्याशित जीत पर मैच फिक्सिंग को वजह बताया है। न्यूज चैनल पर दिए अपने बयान में सोहेल ने कहा, 'पाकिस्तान की टीम और उसके कप्तान सरफराज अहमद को इस तरह खुशी नहीं मनानी चाहिए। यह टीम बाहरी कारणों से मैच जीतकर चैंपियंस ट्रोफी के फाइनल में जगह बना सकी है, अपने खेल से नहीं। बाहरी कारणों में उनका इशारा मैच फिक्सिंग की तरफ है। सोहेल ने कहा कि सरफराज को यह बताया जाना चाहिए कि उन्होंने कुछ भी अच्छा नहीं किया है। किसी ने मैच जीतने में आपकी मदद की है। आपके लिए (सरफराज) ऐसा कोई कारण नहीं है कि आप बहुत खुश हो। सोहेल के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

पाक ने दी थी इंग्लैंड को मात
आपको बता दें कि पाकिस्तान ने अपने हरफनमौला खेल की बदौलत बुधवार को आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल मैच में मेजबान इंग्लैंड को आठ विकेटों से करारी मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया था। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को 49.5 ओवर में 211 रनों पर ही रोक दिया और इसके बाद इस आसान लक्ष्य को 37.1 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Advertising