ह्यूम की हैट्रिक से कोलकाता ने मुंबई को रौंदा

Monday, Nov 02, 2015 - 12:21 PM (IST)

मुंबईः कनाडा के फारवर्ड इयान ह्यूम की हैट्रिक की बदौलत गत चैंपियन एटलेटिको डी कोलकाता ने रविवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के दूसरे सत्र के मुकाबले में मुंबई सिटी एफसी को 4-1 से हरा दिया। मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मिली शानदार जीत के बाद कोलकाता के 7 मैचों में 10 अंक हो गए हैं और टीम अंकतालिका में पांचवें स्थान पर आ गई है। वहीं मेजबान मुंबई की टीम हार के बाद 7 मुकाबलों में 10 अंकों के साथ दो स्थान फिसलकर छठे स्थान पर खिसक गई है।   

कोलकाता को पहली सफलता इयान ह्यूम ने दिलाई। उन्होंने मैच के 35वें मिनट में मुंबई के डिफेंडरों को छकाते हुए बेहतरीन गोल कर दिया। इसके बाद हाफ टाइम से ठीक पहले ह्यूम ने टीम को दूसरी सफलता दिला दी। गोलकीपर सुब्रतो पाल को छकाते हुए उन्होंने गेंद को गोल में बाईं तरफ डाल दिया।   

पिछडऩे के बाद मुंबई की टीम ने हमले तेज कर दिए और 71वें मिनट में ट्यूनिशिया के सेलिम बेनाकोर ने गोल कर अपनी टीम की वापसी की उम्मीदें जगाईं लेकिन इसके छह मिनट के बाद ही कोलकाता के अगस्टीन मेल्विन फर्नांडिस ने 77वें मिनट में दक्षिण अफ्रीकी मिडफील्डर दाउती के पास पर गोल करने में कोई गलती नहीं की और टीम को 3-1 की बढ़त दिला दी। इसके बाद रही सही कसर ह्यूम ने अपना तीसरा और कोलकाता की तरफ से चौथा गोल दागकर पूरी कर दी। कोलकाता ने इस तरह मुकाबला 4-1 के बड़े अंतर से जीत लिया।

Advertising