आई लीग की दूसरी डिवीकान में होंगी 20 टीमें

Saturday, Oct 21, 2017 - 03:10 PM (IST)

नई दिल्लीः अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ की लीग समिति ने दूसरी डिवीकान के लिए 20 टीमों के फॉर्मेट को मंजूरी दे दी है। लीग समिति की शुक्रवार को यहां महासंघ के मुख्यालय में हुई बैठक में यह मंजूरी दी गई। बैठक की अध्यक्षता सुब्रत दत्ता ने की और इस बैठक में आई लीग क्लबों, एॅफएसडीएल और स्टार स्पोट्स के प्रतिनिधियों ने आमंत्रित के तौर पर हिस्सा लिया।  

समिति ने दूसरी डिवीकान के फॉर्मेट को मंजूरी दे दी जिसमें 20 टीमें हिस्सा लेंगी। इनमें 12 टीमें विभिन्न राज्यों से होंगी जबकि आठ रिकार्व टीमें उन क्लबों से होंगी जो हीरो इंडियन सुपर लीग में खेल रहे हैं।  इसके अलावा दूसरी डिवीकान लीग में खेल रहे विदेशी खिलाडिय़ों की संख्या में कटौती की गयी है। 

आगामी संस्करण के लिए नए नियमों के अनुसार क्लब तीन विदेशी पंजीकृत कर सकते हैं जिनमें एक खिलाड़ी एशिया कोटा का होगा। इन तीन विदेशी खिलाडिय़ों में से दो ही एक समय मैदान पर खेल सकते हैं। हीरो आई लीग के प्रस्तावित कार्यक्रम पर भी बैठक में चर्चा हुई। महासंघ ने क्लबों से 72 घंटे के अंदर अपने विचार, टीमों की तैयारी और आधारभूत ढांचे के बारे में बताने को कहा है ताकि कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा सके। 
 

Advertising