मुंबई ने रोका हैदराबाद का विजयी रथ, 4 विकटों से दी मात

punjabkesari.in Thursday, Apr 13, 2017 - 12:12 AM (IST)

मुंबई: जसप्रीत बुमराह और हरभजन सिंह की उम्दा गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजों के कमाल से मुंबई ने टी20 लीग मैच में आज यहां हैदराबाद को 4 विकेट से हराकर उनके विजयी रथ को रोक दिया। हैदराबाद की तीन मैचों में यह पहली हार है, जबकि मुंबई की लगातार दूसरी जीत है। हैदराबाद के 159 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने नितीश राणा (36 गेंद में 45 रन), पार्थिव पटेल (24 गेंद में 39 रन) और कृणाल पंड्या (19 गेंद में 37 रन) की पारियों की बदौलत आठ गेंद शेष रहते छह विकेट पर 159 रन बनाकर जीत हासिल की। 

ओपनिंग जोड़ी ने की 81 रनों की साझेदारी
भुवनेश्वर कुमार ने 21 रन देकर तीन विकेट चटकाए लेकिन हैदराबाद को हार से नहीं बचा सके। इससे पहले बुमराह (24 रन पर तीन विकेट) और हरभजन (23 रन पर दो विकेट) की उम्दा गंेदबाजी के कारण डेविड वार्नर (49) और शिखर धवन (48) के बीच पहले विकेट की 81 रन की साझेदारी के बावजूद हैदराबाद की टीम आठ विकेट पर 158 रन ही बना सकी। इन दोनों के अलावा बेन कटिंग (20) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए।  बुमराह और हरभजन ने मध्य क्रम के बल्लेबाजों को टिककर नहीं खेलने दिया जबकि लसिथ मलिंगा, हार्दिक पंड्या और मिशेल मैकलेनाघन ने भी एक-एक विकेट चटकाया। 

मुंबई की जोड़ी ने की तेज शुरुआत
लक्ष्य का पीछा करने उतरे मुंबई के लिए पार्थिव और जोस बटलर (14) की सलामी जोड़ी ने तेजी से रन जोड़े। बटलर ने भुवनेश्वर पर चौके से खाता खोलने के बाद आशीष नेहरा पर भी चौका मारा। पार्थिव ने भी नेहरा के आेवर के दो चौके जड़े। नेहरा ने हालांकि अगले आेवर में बटलर को बोल्ड कर दिया। पार्थिव ने नेहरा के इस आेवर में भी दो चौके मारे। आईपीएल में पहली बार खेल रहे लेग स्पिनर राशिद खान ने एक बार फिर प्रभावी गेंदबाजी करते हुए मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (04) को पगबाधा आउट करके टीम का स्कोर दो विकेट पर 41 रन किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News