गुजरात को फिर मिली हार, वार्नर-हेनरिक्स की धमाकेदार पारी से जीता हैदराबाद

punjabkesari.in Sunday, Apr 09, 2017 - 07:19 PM (IST)

हैदराबाद: अफगानी लेग स्पिनर राशिद खान ने फिर से प्रभावशाली प्रदर्शन करके आज यहां गुजरात लायन्स को कम स्कोर पर रोकने में अहम भूमिका निभायी जबकि बाद में कप्तान डेविड वार्नर और मोएजेस हेनरिक्स ने अर्धशतक जड़े जिससे मौजूदा चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद ने नौ विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज करके आईपीएल दस में अपना विजय अभियान जारी रखा। राशिद ने चार आेवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिये। भुवनेश्वर कुमार (21 रन देकर दो विकेट) और आशीष नेहरा (27 रन देकर एक विकेट) ने उनका अच्छा साथ दिया। 

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी लायन्स की टीम सात विकेट पर 135 रन ही बना पायी। उसकी तरफ से ड्वेन स्मिथ (37), जैसन राय (31), दिनेश कार्तिक (30) और नौवें नंबर के बल्लेबाज बासिल थंपी (नाबाद 13) ही दोहरे अंक में पहुंचे। आईपीएल दस के उदघाटन मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को हराने वाले सनराइजर्स ने केवल 15.3 आेवर में एक विकेट पर 140 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। वार्नर ने 45 गेंदों पर छह चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 76 रन बनाकर फार्म में वापसी की। उन्होंने हेनरिक्स (39 गेंदों पर 52 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिये 108 रन की अटूट साझेदारी की। पहला मैच कोलकाता नाइटराइडर्स से हारने वाले लायन्स ने सनराइजर्स से अब तक अपने सभी चारों मैच गंवाये हैं।  

कप्तान सुरेश रैना ने लायन्स की गेंदबाजी की शुरूआत करने का जुआ खेला लेकिन उनके दूसरे आेवर में तीन छक्के पड़े जिससे उनका यह दांव फिस्स हो गया। शिखर धवन (नौ) ने प्रवीण कुमार की गेंद पर कवर पर आसान कैच दिया लेकिन रैना पर दो छक्के जडऩे वाले वार्नर ने अपने तूफानी तेवर बरकरार रखे और हेनरिक्स ने उनका बराबर का साथ दिया। सनराइजर्स ने पावरप्ले के छह आेवरों में एक विकेट पर 59 रन बनाये। 

भाषा

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News