इंडियन एसेस को पस्त कर सिंगापुर ने कायम रखा खिताब

punjabkesari.in Monday, Dec 12, 2016 - 12:13 PM (IST)

हैदराबाद : गत चैंपियन सिंगापुर स्लैमर्स ने रविवार को फाइनल में इंडियन एसेस को एकतरफा अंदाज में 30-14 से पस्त कर इंटरनेशनल प्रीमियर टेनिस लीग (आईपीटीएल) में अपना खिताब बरकरार रखा। सिंगापुर और इंडियन एसेस के बीच गत वर्ष भी फाइनल में मुकाबला हुआ था लेकिन इस बार इंडियन एसेस अपने घरेलू मैदान में खेल रहे थे1

हैदराबाद के गाचीबावली इंडोर स्टेडियम में हुये खिताबी मुकाबले में सिंगापुर ने पांचों सेट जीते। विश्व की नंबर एक युगल खिलाड़ी सानिया मिर्जा लंबे अर्से बाद एकल खेलने उतरीं। सानिया ने इसके अलावा मिश्रित युगल का मुकाबला खेला लेकिन अपने घरेलू कोर्ट पर सानिया को दोनों मैचों में पराजय झेलनी पड़ी। भारत के रोहन बोपन्ना मिश्रित युगल मुकाबले में कुछ देर के लिए उतरे। इस मुकाबले में इवान डोडिग ने भी सानिया के जोड़ीदार की भूमिका निभाई।  लीजेंड एकल में सिंगापुर के कार्लोस मोया ने मार्क फिलिपोसिस को 33 मिनट में 6-4 से हरा दिया।

सानिया ने सिंगापुर की किकी बर्टेंस को महिला एकल में कड़ी चुनौती दी लेकिन उन्हें 30 मिनट में 3-6 से हार का सामना करना पड़ा। सानिया को कस्र्टन फ्लिपकेंस की जगह महिला एकल में उतारा गया था। मिश्रित युगल में डोडिग और सानिया की जोड़ी को मार्सेलो मेलो और किकी बर्टेंस ने मात्र 18 मिनट में 6-1 से पीट दिया। पुरुष युगल में निक किर्गियोस और मार्सेलो मेलो की सिंगापुर की जोड़ी ने इवान डोडिग और फेलिसियानो लोपेज को 20 मिनट में 6-2 से शिकस्त देकर चौथे सेट तक ही अपनी टीम को 24-10 की अपराजेय बढ़त दिला दी। पुरुष एकल में सिंगापुर के मार्कोस बगदातिस ने फेलिसियानो लोपेज को 25 मिनट में 6-4 से हराकर जीत की औपचारिकता पूरी की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News