अपनी सर्वश्रेष्ठ 17वीं रैंकिंग पर पहुंचे प्रणय

Thursday, Jul 27, 2017 - 03:46 PM (IST)

नई दिल्ली: यूएस ओपन की अपनी खिताबी जीत से एच एस प्रणय 6 स्थान की लंबी छलांग लगाकर गुरूवार को जारी ताजा बैडमिंटन रैंकिंग में अपने सर्वश्रेष्ठ 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं।  

प्रणय के टॉप 20 में पहुंचने के साथ ही अब 4 भारतीय पुरूष खिलाड़ी शीर्ष 20 में शामिल हो गये हैं। किदाम्बी श्रीकांत का 8वां स्थान बना हुआ है और वह शीर्ष भारतीय पुरूष खिलाड़ी हैं। अजय जयराम का भी 15वां स्थान बरकरार है। प्रणय 23वें से 17वें स्थान पर पहुंचे हैं जबकि बी साई प्रणीत एक स्थान गिरकर 19वें नंबर पर खिसक गए हैं। प्रणय ने फाइनल में हमवतन परूपल्ली कश्यप को पराजित किया था। 

कश्यप ने फाइनल में पहुंचने की बदौलत 12 स्थान की छलांग लगाई और अब वह 47वें नंबर पर आ गए हैं। समीर वर्मा 4 स्थान की छलांग के साथ 28वें नंबर पर पहुंचे हैं जबकि उनके भाई सौरभ वर्मा एक स्थान गिरकर 37वें नंबर पर खिसके हैं। महिलाओं में फिलहाल एक्शन से बाहर चल रहीं पीवी सिंधू का पांचवां स्थान बरकरार है जबकि सायना नेहवाल एक स्थान खिसककर 16वें नंबर पर पहुंची हैं।  

पुरूष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी 5 स्थान के सुधार के साथ 33वें नंबर पर आ गये हैं जबकि अर्जुन एमआर और रामचंद्रन श्लोक 6 स्थान उछलकर 41वें नंबर पर पहुंच गये हैं। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी का 25वां स्थान बना हुआ है। मिश्रित युगल में प्रणव चोपड़ा और सिक्की रेड्डी 3 स्थान गिरकर 20वें नंबर पर खिसक गए हैं। 

Advertising